सांप के काटने से छात्र की मौत, महकमा शासक से किया यह मांग

आवासीय विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों की नियुक्ति, छात्रावासों में स्थायी अधीक्षक, मैट्रन, गार्ड किचन स्टाफ और सफाई कर्मियों की नियुक्ति की मांग की जा रही है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
stdn dth

Student dies due to snake bite

 

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : झाड़ियों से ढके पंडित रघुनाथ मुर्मू आवासीय विद्यालय में सांप के काटने से सातवीं कक्षा के छात्र सिद्धांत मंडी की मौत के बाद, आवासीय छात्रों के माता-पिता ने आवासीय विद्यालय के बुनियादी ढांचे के विकास की मांग करते हुए दुर्गापुर महकमा शासक से संपर्क किया। आवासीय विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों की नियुक्ति, छात्रावासों में स्थायी अधीक्षक, मैट्रन, गार्ड किचन स्टाफ और सफाई कर्मियों की नियुक्ति की मांग की जा रही है। साथ ही लाइट, पंखे, शौचालय, दरवाजे भी लगाए जाने की मांग की जा रही है और  विद्यालय परिसर एवं छात्रावास की साफ-सफाई कराने की भी मांग की गई। 

मंगलवार दोपहर को आवासीय विद्यालय के आदिवासी छात्रों के अभिभावकों ने दुर्गापुर के महकमा शासक सौरभ चट्टोपाध्याय के सामने यह मांगें रखीं। दिसाम आदिवासी गांवता के राज्य पर्यवेक्षक बुबुन मांडी ने कहा कि इस महीने की पहली तारीख को सातवीं कक्षा के छात्र सिद्धांत मांडी को सांप ने काट लिया था। इसी महीने की 6 तारीख को उनका निधन हो गया। दूसरे लोग मौत की आगोश में न समा जाएं, इस लिए स्कूलों और छात्रावासों की साफ-सफाई को लेकर 3 सुत्री मांगों को रखा गया। उन्होंने यह भी कहा कि महकमा शासक ने आश्वासन दिया कि उनकी मांगों के अनुरूप शीघ्र कार्य किया जायेगा।