ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन,जानिए क्या है मामला?

कई दिन पहले एक किसान के घर में लोडेड गाड़ी घुस गई थी। उस घटना में दो लोग बाल बाल बचे थे तब स्थानीय निवासियों और पुलिस प्रशासन के बीच बातचीत हुई थी कि सड़क की मरम्मत होगी ‌और इस सड़क से क्रैसर की बैंड डस्ट की ओवरलोडेड गाड़िया का आना जाना बन्द रहेगा।

author-image
Sneha Singh
New Update
Villagers protested

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: अवैध रूप से क्रैसर की ओवरलोडेड बैंड डस्ट वाहनों (overloaded band dust vehicles) के विरोध में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन। बीते कुछ समय से यह घटनाएं हो रही हैं ताजा घटनाक्रम जमुड़िया (jamuria) के साकरि कुमारडिही की है।‌कई दिन पहले एक किसान के घर में लोडेड गाड़ी घुस गई थी। उस घटना में दो लोग बाल बाल बचे थे तब स्थानीय निवासियों और पुलिस प्रशासन के बीच बातचीत हुई थी कि सड़क की मरम्मत होगी ‌और इस सड़क से क्रैसर की बैंड डस्ट की ओवरलोडेड गाड़िया का आना जाना बन्द रहेगा। परन्तु इतना करने के बाद भी ये गाड़िया दिन में भी चल रही थी। ग्रामीणों ने कहा सुबह से रात तक इस तरह से क्रैसर की ओवरलोडिंग (overloading the cruisers) बड़ी-बड़ी गाड़िया इसी सड़क से चलती है। इन ओवरलोडिंग गाड़ियों के कारण सुबह विद्यालय के समय में छात्र-छात्राओं का गुजरना मुश्किल हो जाता है। 

ग्रामीणों का कहना है कि कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है इसके अलावा जब भी ग्रामीण वाहन रोककर विरोध प्रदर्शन (protest) करते हैं, तो पुलिस प्रशासन मुकदमा दर्ज करने की धमकी देती है। इसलिए आज ग्रामीणों ने उन सभी वाहनों को रोककर विरोध प्रदर्शन किया। जामुड़िया थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची उसके बाद कुछ देर तक ग्रामीणों और पुलिस के बीच नोंक-झोंक के बाद यह निर्णय लिया गया कि अब इस सड़क से भारी भरकम गाड़ियों का आना जाना बंद कर दिया जाएगा, उसके बाद ग्रामीणों ने अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त किया।