Establishment of primary school : आदिवासी मोहल्ले में सुपर शक्ति फाउंडेशन द्वारा प्राथमिक विद्यालय की स्थापना

कोरोना वायरस की सबसे ज्यादा असर शिक्षा व्यवस्था पर पड़ा था, इसलिए वह चाहते हैं कि अनुदान से चलने वाले स्कूलों के बुनियादी ढांचे को बेहतर किया जाए और इसके लिए वह अपनी कंपनी के सीएसआर फंड से कंपनी की तरफ से मदद पहुंचाएंगे। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
primary school in adibashi para

Established primary school

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: आदिवासियों के छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल भेजने के उद्देश्य से सुपर शक्ति फाउंडेशन (Super Shakti Foundation) ने जमुड़िया (Jamuria) के पूर्वी दामोदरपुर आदिवासी मोहल्ले में प्राथमिक विद्यालय की स्थापना (Establishment of primary school) की है। इस स्कूल को पाकर क्षेत्र के मूल निवासी बहुत खुश हैं। इस स्कूल में दो कमरों में बालकनी है। बालकनियों वाले दोनों कमरों ने बच्चों के पढ़ने के लिए एक सुंदर वातावरण तैयार किया है। शुक्रवार को सर्वप्रथम पंडित दयाकंत झा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके उपरांत सुपर शक्ति फाउंडेशन के निदेशक सुदीप्त भट्टाचार्य ने पट्टिका का अनावरण कर स्कूल का उद्घाटन किया। उसके बाद उसी गांव की 70 वर्षीय आदिवासी महिला लगनी कोल ने फीता काटकर स्कूल का उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह में सुदीप्त बाबू के अलावा चेतन याग्निक, सीएसआर चीफ इशान जैन, एचआर नयन खा, जामुड़िया थानाधिकारी राहुलदेव मंडल, पिंटू दत्ता समेत कई अन्य मौजूद थे। 

सुपर शक्ति के निदेशक सुदीप्त भट्टाचार्य ने कहा कि हम साल भर सीएसआर से क्षेत्र में विभिन्न सामाजिक कार्य करते हैं। विशेषकर आदिवासी समुदाय के बच्चे कोरोना काल के कारण स्कूल छोड़ने पर मजबुर हो गए। उन्होंने कहा कि "हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि इस क्षेत्र के बच्चों को प्राथमिक शिक्षा प्राप्त हो। अभी 40 बच्चों और दो शिक्षकों के साथ विद्दालय की शुरुआत हुई। आज प्रत्येक बच्चे को अध्ययन सामग्री के साथ एक स्कूल बैग दिया गया। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की सबसे ज्यादा असर शिक्षा व्यवस्था पर पड़ा था, इसलिए वह चाहते हैं कि अनुदान से चलने वाले स्कूलों के बुनियादी ढांचे को बेहतर किया जाए और इसके लिए वह अपनी कंपनी के सीएसआर फंड से कंपनी की तरफ से मदद पहुंचाएंगे।