भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद : Manipur

अब तक लूटे गए करीब 800 हथियार और आग्नेयास्त्र बरामद किए जा चुके हैं। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, पिछले महीने हुई हिंसा के दौरान 4,000 हथियार और करीब 5 लाख राउंड गोला-बारूद लूटे गए थे।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Manipurarmsseisez

Huge amount of arms and ammunition recovered

एएनएम न्यूज, ब्यूरो: मणिपुर (Manipur)  पुलिस (Police) और सीएपीएफ के साथ सेना (Army) और असम राइफल्स (Assam Rifles) ने आज मणिपुर के पहाड़ी और घाटी क्षेत्रों में एरिया डोमिनेशन ऑपरेशन शुरू किया। जब्त किए गए हथियारों को बरामद करने की संयुक्त रणनीति के तहत, ये ऑपरेशन शांति बहाल करने के लिए महत्वपूर्ण हैं और योजनाबद्ध तरीके से जारी रहेंगे। ड्रोन और क्वाडकॉप्टर की निगरानी में चलाए गए ऑपरेशन में अब तक 40 हथियार (ज्यादातर स्वचालित), मोर्टार, गोला-बारूद और अन्य युद्ध सामग्री बरामद की गई है। 

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के आदेश के बाद, सुरक्षा बलों ने मणिपुर में शांति और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए जब्त किए गए हथियारों के मालिकों से जल्द से जल्द आत्मसमर्पण करने का आग्रह किया है।

सुरक्षा बलों ने यह भी चेतावनी दी है कि इन हथियारों को सरेंडर न करने पर उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अब तक लूटे गए करीब 800 हथियार और आग्नेयास्त्र बरामद किए जा चुके हैं। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, पिछले महीने हुई हिंसा के दौरान 4,000 हथियार और करीब 5 लाख राउंड गोला-बारूद लूटे गए थे।