Pandaveshwar : सड़क बनी तालाब

खातिर दुकान छोड़कर दुर्घटनाओं से पीड़ित लोगों के पास खड़ा होना होगा। जर्जर रोड के कारण उनको व्यापार मे भी नुकसान पहुंचता है। वहीं खराब सड़कों की वजह से पांडवेश्वर की मुख्य सड़क पर भीषण जाम की स्थिति बन जाती है। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
road-paund

Road in Pandaveshwar

टोनी आलम, एएनएम न्यूज : थोड़ी सी बारिश में ही सड़कें खराब हो रहीं है। सड़क तालाब में तब्दील हो गई है। सड़क की जर्जर हालत के लिए पांडवेश्वर (Pandaveshwar) के लोग बेहद मुश्किल में हैं। इसके अलावा सड़कों की खस्ता हालत के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। हालांकि अभी तक कोई प्राणहानि नहीं हुई है, लेकिन सड़क पर किसी भी वक्त जान का खतरा बना रहता है। जब बारिश होती है तो सड़क मौत का जाल बन जाती है। यह तस्वीर पांडवेश्वर स्टेशन से फूलबागान चौराहे तक की सड़क की है। सड़क पर चलने वाले वाहनों के चालकों से लेकर सड़क पार करने वाले यात्री तक डर-डर कर सड़क पार करते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी में सड़क के किनारे व्यापारी हैं। क्योंकि जब टोटो मोटरसाइकिल गड्ढे में पलटती है। उन्हें मानवता की खातिर दुकान छोड़कर दुर्घटनाओं से पीड़ित लोगों के पास खड़ा होना होगा। जर्जर रोड के कारण उनको व्यापार मे भी नुकसान पहुंचता है। वहीं खराब सड़कों की वजह से पांडवेश्वर की मुख्य सड़क पर भीषण जाम की स्थिति बन जाती है। 

पांडवेश्वर के व्यवसायी रोहन शर्मा ने बताया कि सड़क काफी समय से खराब है और थोड़ी सी बारिश भी हो जाए तो कोई बात नहीं। सड़क मानो मौत का जाल बन गयी है, उन्होंने कहा कि कई दिनों से हो रही बारिश के कारण सड़क की हालत काफी खराब हो गयी है। प्रशासन व पंचायत को कोई फिक्र नहीं है। अरुण बाबू ने बताया कि गुरुवार की शाम एक टोटो पलट गया और हादसा हो गया, हालांकि कोई जानहानि नहीं हुई। शुक्रवार की सुबह भी एक टोटो बाजार में फल व्यवसायी के पास फल लेकर जा रहा था। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे पानी से भरे हुए हैं। फल लदा टोटो सड़क पर पलट गया। वे किसी तरह टोटो को सड़क से हटाया गया। इस मामले में जब पांडबेश्वर की तृणमूल नेता और पांडबेश्वर केंद्रा क्षेत्र की तृणमूल अध्यक्ष जमुना धीबर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पांडबेश्वर रेलवे स्टेशन से फूलबागान मोड़ तक की सड़क रेलवे के अधीन है, उन्होंने कहा कि वे स्थिति से अवगत हैं। इस सड़क का हाल  काफी समय से खराब है लेकिन चूँकि सड़कें रेलवे के अधीन हैं, इसलिए पंचायत या राज्य सरकार चाहकर भी कुछ नहीं कर सकती। उनका कहना है कि सड़क के बारे में उन्हें बार-बार सूचित किया गया है, लेकिन रेलवे अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर लोगों के हित में सड़क की मरम्मत  की योजना पर सोच विचार किया जा रहा है।