बिधाननगर यातायात-यात्रियों के लिए एक बुरा सपना

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि उन्होंने ट्रैफिक जाम (traffic jam) के बारे में पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा (Police Commissioner Gaurav Sharma) और पुलिस उपायुक्त,  यातायात इंदिरा मुखर्जी (Indira Mukherjee) से शिकायत की थी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

author-image
Sneha Singh
एडिट
New Update
Bidhannagar traffic

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: बिधाननगर पुलिस (Bidhannagar Police) यातायात का प्रबंधन करने में असमर्थ है क्योंकि विभिन्न सड़कों पर पीक और नो पीक क्षेत्रों में भी वाहन बम्पर से बम्पर खड़े रहते हैं। महत्वपूर्ण बिस्वा बांग्ला एक्सप्रेसवे (Biswa Bangla Expressway) जो प्रमुख कार्यालयों, कार्यस्थलों और विश्वविद्यालयों को जोड़ती है, ज्यादातर भारी यातायात (heavy traffic) से भरी रहती है। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि उन्होंने ट्रैफिक जाम (traffic jam) के बारे में पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा (Police Commissioner Gaurav Sharma) और पुलिस उपायुक्त,  यातायात इंदिरा मुखर्जी (Indira Mukherjee) से शिकायत की थी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। वेबेल, सेक्टर वी, न्यू टाउन बस स्टैंड, साल्ट लेक के पास के इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। “सिविक स्वयंसेवक कुछ कांस्टेबलों के साथ इन महत्वपूर्ण क्षेत्रों की निगरानी करते हैं। उनके पास यातायात प्रबंधन के बारे में कोई अनुभव और ज्ञान नहीं है,'' एक स्थानीय निवासी अप्रतिम मुखर्जी ने कहा। निवासियों ने यह भी आरोप लगाया कि कोई भी वरिष्ठ अधिकारी सड़क पर यातायात का प्रबंधन और निगरानी नहीं कर रहा है।

 स्थानीय निवासी आलोक दास ने कहा, "संवेदनशील इलाकों पर नजर डालें जहां हर रोज भीड़भाड़ होती है और आपको चौराहों पर तैनात रहने का लगभग कोई अनुभव नहीं होने वाले कांस्टेबल और नागरिक स्वयंसेवक मिलेंगे।" साल्ट लेक और न्यू टाउन में बड़ी संख्या में राज्य सरकार के कार्यालय हैं और यहां तक ​​कि वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अधिकारियों ने भी संकेत दिया है कि डीसी ट्रैफिक बिधाननगर इंदिरा मुखर्जी को सड़क पर शायद ही देखा जाता है। बिधाननगर पुलिस के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के करीबी सूत्रों ने कहा, इंदिरा मुखर्जी हमेशा "अन्य काम" में व्यस्त रहती हैं क्योंकि उनके पास कई जिम्मेदारियां हैं। मुखर्जी यातायात समस्या का समाधान करने में विफल रहे, साल्ट लेक में यात्रियों के लिए काम या अन्य प्रयासों के लिए यात्रा करना दैनिक चुनौती है।