Kulti News : बराकर मदर मैरी हाई स्कूल के छात्रों ने धूमधाम से एक अलग ही अंदाज में मनाया शिक्षक दिवस (Video)

शिक्षक दिवस के अवसर पर स्कूल के प्रधान शिक्षक महाशय पूर्णेन्दु सर्कल ने देश के सभी छात्राओं के लिए कहा कि सबसे पहले छात्रों को अपना अपना जीवन में शिक्षा को ही अपना असल उद्देश्य बनाना चाहिए, इसको छोड़कर छात्र जीवन में दूसरा कोई भी उद्देश्य बड़ा नहीं है।

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
BMMHS 0609

Celebrated Teacher's Day 2023

एएनएम न्यूज, ब्यूरो : कुल्टी (Kulti) थाना के बराकर फाड़ी के अंतर्गत बराकर (Barakar) रानी बंगला हॉस्पिटल रोड स्थित मदर मैरी हाई स्कूल (Barakar Mother Mary's High School) में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस। 5 सितंबर को सभी शिक्षण संस्थानों में डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में विभिन्न तरह के कार्यक्रम का आयोजन कर मनाया जाता है। साथ ही सभी शिक्षकों के सम्मान में हर एक शिक्षण संस्थानों में अलग-अलग तरीके से शिक्षकों का सम्मान किया जाता है। इस शिक्षक दिवस की अवसर पर बराकर मदर मैरी हाई स्कूल में एक अलग ही नजारा देखने को मिला, जहां पर स्कूल छात्रों ने खुद सारे प्रोग्राम का आयोजन किया। छात्रों ने स्कूल के सभी शिक्षकों को सम्मान और आनंद देने के लिए विभिन्न तरह के कल्चरल कार्यक्रम का प्रदर्शन किया। छात्रों के इस प्रयास से शिक्षक ने सभी छात्रों का प्रशंसा किया और जीवन के हर कठिन परिस्थितियों से आगे बढ़कर हर कठिन परीक्षा में सफल होने का आशीर्वाद दिया। 

लेकिन इसके बाद और एक खास नजारा बराकर मदर मैरी स्कूल में देखा गया। बराकर मदर मैरी हाई स्कूल के तरफ से स्कूल के अध्यक्ष प्रशांत दुधनी के हाथों से स्कूल के सभी शिक्षकों को अलग-अलग उपहार प्रदान कर सम्मानित किया। इस शिक्षक दिवस (Teacher's Day 2023) के अवसर पर स्कूल के प्रधान शिक्षक महाशय पूर्णेन्दु सर्कल ने देश के सभी छात्राओं के लिए बहुत ही खास ज्ञान भरी बात कही। उन्होंने सभी छात्रों के लिए कहा कि सबसे पहले छात्रों को अपना अपना जीवन में शिक्षा को ही अपना असल उद्देश्य बनाना चाहिए, इसको छोड़कर छात्र जीवन में दूसरा कोई भी उद्देश्य बड़ा नहीं है। इसके साथ ही प्रधान शिक्षक ने छात्रों के उद्देश्यों के लिए एक संस्कृत श्लोक भी सुनाया। इस अवसर पर कुछ छात्रों के अभिभावक भी मौजूद थे और बच्चों का प्रदर्शन देखकर वह लोग बहुत खुश नजर आए।