पोस्टमास्टर पर कई लाख रुपये के गबन का आरोप, ग्राहकों ने किया प्रदर्शन

डाकघर के ग्राहक पुनः रुईदास तपन चटर्जी कल्याण चंद्र ने आरोप लगाया है कि कुछ दिन पहले वह लोग डाकघर में पैसा निकालने गये थे, उस समय डाकघर के पोस्टमास्टर रूपेन हांसदा ने उन्हें यह कहकर लौटा दिया कि कोई लिंक या सर्वर नहीं है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
post office

jamuria

टोनी आलम एएनएम न्यूज़ : जामुड़िया थाना अंतर्गत नंडी इलाके के नंडी उपडाकघर के  पोस्टमास्टर पर कई लाख रुपये के गबन का आरोप लग रहा है। इस मामले को लेकर बड़ी संख्या में ग्राहकों ने पोस्टमास्टर का घेराव कर प्रदर्शन किया। डाकघर के ग्राहक पुनः रुईदास तपन चटर्जी कल्याण चंद्र ने आरोप लगाया है कि कुछ दिन पहले वह लोग डाकघर में पैसा निकालने गये थे, उस समय डाकघर के पोस्टमास्टर रूपेन हांसदा ने उन्हें यह कहकर लौटा दिया कि कोई लिंक या सर्वर नहीं है। उसने निकासी पर्ची अपने पास रख ली। रूपेन हासदा ने ग्राहकों को बताया कि पैसा आने पर उन्हें सूचित कर दिया जायेगा। लेकिन बीती 15 तारीख को उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि उनका पैसा निकाल लिया गया है और वह पोस्ट ऑफिस आये। लेकिन पूजा की छुट्टी के कारण डाकघर बंद था। इसलिए वे आज आए और पोस्टमास्टर से बात की लेकिन उन्होंने आकर पाया कि पोस्टमास्टर रूपेन हांसदा का पिछले 5 तारीख को तबादला कर दिया गया है और उनकी जगह नए पोस्टमास्टर  को नियुक्त किया गया है। पूना रुइदास 70 हजार 200 रुपए, तपन चटर्जी 49 हजार, कुरान गराई 49 हजार, कल्याणी चंद्रा के खाते से 10000 रुपए निकाल लिए गए हैं। इस घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में  ग्राहक अपने पासबुक के साथ जमा हो गए। 

पोस्टमास्टर तपन मंडल ने कहा कि उन्होंने इस महीने की 17 तारीख को इस डाकघर में कार्यभार ग्रहण किया था और उन्हें नहीं पता कि उनके पिछले पोस्टमास्टर ने क्या किया था । लेकिन वह ग्राहकों की शिकायत के आधार पर उच्च अधिकारियों को सूचित करेंगे। पोस्टमास्टर तपनबाबू ने कहा कि उन्हें पहले ही पता चला है कि उनके पूर्व पोस्टमास्टर के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है।