Asansol News : पाइप लाइन फटने से देबीपुर बना रणक्षेत्र, दो घायल

इधर घटना स्थल पर गोफ बन जाने के कारण अचानक एक पेड़ सड़क के बीचों बीच गिर जाने से ग्रामीण और भी आक्रोशित होकर भड़क गए, जिससे पुलिस और ग्रामीणों के बीच नोकझोंक की स्थिति उत्पन्न हो गई।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
btl field

battlefield due to pipeline explosion

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़ : मैथन डैम (Maithon Dam) जलाशय से देंदुआ (Dendua) स्थित सकंबरी समूह की एलोकुएन्ट स्टील प्लांट (Eloquent Steel Plant) को जा रही पाइप लाइन कार्य के दौरान, पीएचई विभाग की मुख्य सप्लाई पाइपलाइन चपेट में आकर फटने से देंदुआ-कल्यानेश्वरी मार्ग पर स्थित देवीपुर (Devipur) मोड़ के समीप पूरा क्षेत्र जलमग्न हो गया। घटना के बाद पूरा क्षेत्र रणक्षेत्र (battlefield) में तब्दील हो गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने कार्यरत कंपनी के कर्मचारियों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा, इतना ही नही पाइप लाइन का कार्य कर रहे ठेकेदार की होरिजेंटल ड्रिलिंग मसीन एवं पानी टैंकर में जमकर तोड़फोड़ किया। घटना बुधवार की देर संध्या लगभग 7 बजे की बताई जा रही है। इधर आक्रोशित ग्रामीणों ने घटना के बाद देंदुआ कल्यानेश्वरी मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि घटना में लगभग दर्जन भर घरों में पानी घुस गया है, जिससे कई घर क्षतिग्रस्त भी हो गया है। इधर घटना के बाद सूचना मिलते ही एसीपी कुल्टी (Kulti) सुकांतो बनर्जी, सालानपुर (Salanpur) थाना प्रभारी अमित कुमार हाटी, चित्तरंजन थाना प्रभारी राजू स्वर्णकार एवं कुल्टी थाना प्रभारी कृष्णेन्दू दत्ता की अगुवाई में कल्यानेश्वरी, रूपनारायणपुर, चौरंगी, बराकर, नियामतपुर फाड़ी प्रभारी समेत भारी संख्या में रैफ एवं पुलिस (Police) जवान मौके पर स्थिति नियंत्रण करने का प्रयास किया किन्तु असफल रहे। इधर घटना स्थल पर गोफ बन जाने के कारण अचानक एक पेड़ सड़क के बीचों बीच गिर जाने से ग्रामीण और भी आक्रोशित होकर भड़क गए, जिससे पुलिस और ग्रामीणों के बीच नोकझोंक की स्थिति उत्पन्न हो गई।

हालांकि सड़क पर लगभग 15 फिट की क्षेत्र में गोफ बन जाने से आवागमन पूर्ण रूप से बाधित हो चुकी है। इतना ही नही बुधवार की संध्या से प्रखंड के देंदुआ रूपनारायणपुर समेत पूरे आसनसोल क्षेत्रो में पेयजलापूर्ति बाधित है। ग्रामीणों ने फैसला और एलोकुएन्ट स्टील प्लांट कंपनी द्वारा उचित मुआबजा मिलने के बाद ही सड़क और पाइपलाइन मरम्मत करने देने की जिद पर अड़े है। इधर गुरुवार की सुबह से ही मान मनोवल का दौर जारी रहा, किन्तु परिणाम सार्थक नही रहा। अलबत्ता खबर लिखे जाने तक 24 घंटे से पेयजल जलापूर्ति और देंदुआ कल्यानेश्वरी मुख्य पूर्ण रूप से ठप पड़ा हुआ है। अबतक मुख्य पाइप लाइन का मरम्मत कार्य भी शुरू नही हो पाया है। वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीणों के हमले और पिटाई से 3 लोग घायल है, जिसमें एक कि स्थिति गंभीर है, जिन्हें दुर्गापुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।