Salanpur Shootout : जाँच के लिये गोली कांड में गिरफ्तार आरोपी की पुलिस हिरासत की अपील

पुलिस सूत्रों के अनुसार तीनों अपराधी लच्छीपुर रेड लाइट एरिया में दलाली का कार्य करते है। इसके साथ ही अन्य आपराधिक गतिविधियों में भी संलिप्त थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रताप दास के नाम परपहले से कई आपराधिक मामले दर्ज है। एंव जेल में भी कई बार जा चुका है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
salanpur shootout 1609

Salanpur Shootout case

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़,सालानपुर : आसनसोल (Asansol) के सालानपुर (Salanpur) थाना अंतर्गत जेमहारी (jemahari) स्थित एक पेट्रोल पंप में बीते गुरुवार हुई गोलीकांड (Shootout) में शुक्रवार पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी सोहन सिंह उर्फ छोटका को शनिवार सालानपुर पुलिस ने आसनसोल न्यायालय के सुपुर्द कर जाँच के लिये आरोपी की 10 दिनों की पुलिस हिरासत की अपील की। जहाँ न्यायालय ने जाँच के लिये आरोपी सोहन को 7 दिनों की पुलिस हिरासत पर भेज दिया है। बता दे कि गोली कांड घटना के मात्र 24 घण्टे के भीतर ही घटना में शामिल तीन में से दो शातिर अपराधि सोहन सिंह उर्फ छोटका  और प्रताप दास को सालानपुर पुलिस एंव बांकुड़ा पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर कुल्टी थाना के नियामतपुर (Neamatpur) कुष्टोपल्ली से धार दबोचा था। उनके कब्ज़े से गोलीकांड में इस्तेमाल किया गया 9 एमएम पिस्तौल एंव स्कूटी बरामद कर लिया। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना में शामिल फरार तीसरा अपराधी कुल्टी (Kulti) थाना के डिभिसी कॉलोनी निवासी रोहन साव है, जिसे पुलिस जल्द गिरफ्तार (Arrest) कर लेगी। पुलिस सूत्रों के की माने तो दोनों अपराधियों में से एक  प्रताप दास, आसनसोल साउथ थाना इलाके का रहने वाला है। वही दूसरा सोहन सिंह उर्फ छोटका लच्छीपुर (Lachipur) का निवासी है। प्रताप दास के खिलाफ बांकुड़ा (Bankura) थाना में संगीन मामला दर्ज होने के कारण बांकुड़ा पुलिस उसे अपने साथ ले गई और दुसरे अपराधी को सालानपुर पुलिस अपने साथ सालानपुर थाना ले आई थी। जहाँ पुलिस को प्रथमिक पूछताछ में आरोपी ने मामले में सब काबुल कर लिया है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार सोहन ने पेट्रोल पंप में हुई गोली कांड में सब काबुल करते हुये बताया है कि वह पेट्रोल पंप में महिला कर्मियो को अकेले देख छिनतई के मकसद से गये थे, घटना के दौरान तीनों में से दो के पास बन्दूक थे, एक बन्दूक से जब गोली नही चली तो, पेट्रोल कर्मियो ने हल्ला किया जिससे भागते समय रोहन जो स्कूटी चला रहा था उसने अपने बन्दूक से फायरिंग की थी। हालांकि रोहन की गिरफ्तारी के बाद मामला और भी साफ हो जायेगा। वही पुलिस सूत्रों के अनुसार तीनों अपराधी लच्छीपुर रेड लाइट एरिया में दलाली का कार्य करते है। इसके साथ ही अन्य आपराधिक गतिविधियों में भी संलिप्त थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रताप दास के नाम परपहले से कई आपराधिक मामले दर्ज है। एंव जेल में भी कई बार जा चुका है।