प्रधान और उपप्रधान "चोर, चोर, चोर" के पोस्टर

रविवार की सुबह वहां से गुजर रहे लोगों की नजर दीवारों पर चिपके कई पोस्टर पर पड़ी। पोस्टर पर लिखा है, 'चोर-चोर-चोर, खंडरा ग्राम पंचायत के उपप्रधान गणेश बाद्यकर चोर खंडरा ग्राम पंचायत का प्रधान चोर।'

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
WhatsApp Image 2024-06-30 at 6.00.31 PM

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: रविवार की सुबह वहां से गुजर रहे लोगों की नजर दीवारों पर चिपके कई पोस्टर पर पड़ी। पोस्टर पर लिखा है, 'चोर-चोर-चोर, खंडरा ग्राम पंचायत के उपप्रधान गणेश बाद्यकर चोर खंडरा ग्राम पंचायत का प्रधान चोर।' पश्चिम बर्दवान जिले के अंडाल के खंडरा में रविवार सुबह से ही पोस्टर को लेकर हंगामा मच गया था।

गौरतलब है कि 24 जून को पंचायत के 13 सदस्यों ने उपप्रमुख को पंचायत कार्यालय में बंद कर दिया था और प्रमुख व उपप्रमुख पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। सुबह से ही सत्ता पक्ष के गुटीय संघर्ष में हंगामे की स्थिति निर्मित हो गयी। आज खंडरा के अलग-अलग इलाकों में प्रमुख और उपप्रमुख के खिलाफ 'चोर-चोर-चोर' के नारे लिखे पोस्टर लगे थे। प्रमुख व उपप्रमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के इस पोस्टर को लेकर जिला तृणमूल में उबाल है। हालांकि, खंडरा ग्राम पंचायत के उप प्रमुख गणेश बद्याकर ने कहा, “जो लोग काम करते हैं, उनकी ही आलोचना की जाती है। यदि कोई यह साबित कर दे कि हम भ्रष्ट है तो हम उसका दंड भुगतेंगे। वहीं खंडरा पंचायत के सदस्य आशीष भट्टाचार्य ने कहा यह विपक्ष की साजिश है,''।

दूसरी ओर, सीपीआईएम नेता अंजन बख्शी ने कहा कि यह तृणमूल का गुटीय संघर्ष है, सीपीआईएम का इससे कोई संबंध नहीं है। क्योंकि वे इस तरह की राजनीति में विश्वास नहीं करते।