Lifestyle: ऐसे चमकाए किचन की टाइल्स

पानी(water) आपके फ्लोर पर जमा धूल, खाने के दाग और अन्य दाग हटा देता है। ध्यान रहे कि ये दाग गीली जगह पर ना गिरें नहीं तो इन्हें साफ़ करना कठिन होगा।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
kitchen tiles

 स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : किचन (kitchen) एक ऐसी जगह हैं जहां परिवार के सभी सदस्यों का भोजन बनता हैं और अगर वहां सफाई नहीं होगी, तो रोगों के बढ़ने की आशंका बढ़ जाती हैं। इसलिए जानिए  किचन की टाइल्स (tiles) की सफाई करने के आसान से उपायों के बारे में। 

पानी : पानी(water) आपके फ्लोर पर जमा धूल, खाने के दाग और अन्य दाग हटा देता है। ध्यान रहे कि ये दाग गीली जगह पर ना गिरें नहीं तो इन्हें साफ़ करना कठिन होगा।

डिटर्जेंट पाउडर और अमोनिया : डिटर्जेंट पाउडर और अमोनिया (detergent powder and ammonia)का घोल एक शानदार तरीका है किचन की टाइल्स पर लगे मोम को हटाने के लिए। इसके लिए आप एक कप लॉन्ड्री डिटर्जेंट में आधा कप अमोनिया का घोल मिलाएं और इसमें एक गैलन पानी मिलाएं। इस घोल को दाग वाली जगह पर लगाएं और मोम को कठोर स्क्रब ब्रश से रगड़ें। 

सिरका(Sirka) : 2 कप सिरका और 2 कप पानी को मिला कर स्प्रे बोतल में भर लें। फिर इसे टाइलों पर स्पे्र कर माइक्रो फाइबर कपड़े से साफ करें।