समन न लेने पर सीएम के खिलाफ ईडी की शिकायत, आज आदेश पारित करेगी कोर्ट

पांचवें समन को न छोड़ते हुए, पार्टी ने इसे “गैरकानूनी” बताया।केजरीवाल ने अब तक ईडी द्वारा 18 जनवरी, 3 जनवरी, 2 नवंबर और 22 दिसंबर को जारी किए गए चार पिछले समन को “अवैध और राजनीति से प्रेरित” बताते हुए नजरअंदाज कर दिया है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
bbhvhg

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा जारी समन का पालन नहीं करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ED की शिकायत के मद्देनजर राउज एवेन्यू कोर्ट एक आदेश पारित करेगा। दिल्ली शराब नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामला। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ​​ने बुधवार को कहा कि मामले में ईडी की दलीलें पूरी हो चुकी हैं। अदालत ने कहा कि वह इस मामले को आज शाम चार बजे आदेश पारित करने के लिए रखेगी। 

सूत्रों के मुताबिक  ईडी ने शनिवार को धारा 190 (1)(ए) सीआरपीसी आर/डब्ल्यू के तहत एक नया शिकायत मामला दर्ज किया था। धारा 200 सीआरपीसी, 1973 आर/डब्ल्यू। धारा 174 आईपीसी, 1860 आर/डब्ल्यू। धारा 50, पीएमएलए, 2002 के अनुपालन में गैर-उपस्थिति के लिए पीएमएलए, 2002 की धारा 63 (4)। 2 फरवरी को, केजरीवाल दिल्ली में अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में पांचवीं बार प्रवर्तन निदेशालय के समन में शामिल नहीं हुए। पांचवें समन को न छोड़ते हुए, पार्टी ने इसे “गैरकानूनी” बताया।केजरीवाल ने अब तक ईडी द्वारा 18 जनवरी, 3 जनवरी, 2 नवंबर और 22 दिसंबर को जारी किए गए चार पिछले समन को “अवैध और राजनीति से प्रेरित” बताते हुए नजरअंदाज कर दिया है।