Cow smuggling Video : गौ तस्करों पर आखिर कब लगेगी लगाम, गायों से लदे दो कंटेनर के साथ 5 तस्करों को दबोचा

बताया जा रहा है दोनों कन्टेनर में करीब 103 गाय, सांड़ समेत पशु को भर रखा गया था। वही गिरफ्तार सभी आरोपियों को न्यायालय द्वरा न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
gou taskar.

Cow smuggling

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़ : पश्चिम बंगाल में गौ तस्करी के खिलाफ सिबिआई और ईडी की चल रही कार्रवाई के बावजूद भी गौ तस्करी के कारोबार पर लगाम नही लग पा रहा है। आये दिन राज्य में गौ तस्करी की सूचना एवं बात उठती रहती है। सनद रहे राज्य में गौ तस्करी का सरगना माने जाने वाले और बीरभूम के टीएमसी के बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल दिल्ली के तिहाड़ जेल में बन्द है। इसके बाउजूद गौ तस्करी धरले से चल रही है। जिसका उदाहरण पश्चिम बंगाल और झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्र मिहिजाम से मिला है। जहां मिहिजाम पुलिस ने कानगोई रेलवे क्रोसिंग के समीप मंगलवार तड़के सुबह गुप्त सुचना के आधार पर झारखण्ड से मिहिजाम के रास्ते पश्चिम बंगाल मे प्रवेश कर रहे दो ट्रक कन्टेनरों को पकड़ा है और मौके से पुलिस ने 5 गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है।

मानवता को शर्मसार करते हुये गौ तस्कर उक्त कन्टेनरों में गायों को ठूस - ठूस कर भर कर झारखंड से बंगाल मे तस्करी कर रहे थे। वही पुलिस गिरफ्तार गौ तस्करों से पूछताछ कर तस्करी में जुड़े अन्यों की जानकारी इकट्ठा करने में जुट गई है। इनसे यह जानने का प्रयास भी कर रही है की यह इतनी भारी संख्या मे गायों की इस खेप को कहाँ से लाया जा रहा था और कहा तस्करी की योजना थी। साथ मे इनके गिरोह के साथ कौन - कौन लोग जुड़े थे। बताया जा रहा है दोनों कन्टेनर में करीब 103 गाय, सांड़ समेत पशु को भर रखा गया था। वही गिरफ्तार सभी आरोपियों को न्यायालय द्वरा न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।