Crime news : रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली महिला धराई

आसनसोल नॉर्थ थाना की पुलिस ने महिला को दीपक से पैसे लेते रंगे हाँथ धर दबोचा और नार्थ थाना ले गई। महिला ने थाने में पुलिस के सामने क़ुबूला कि वो पहले भी कई बार रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने के आरोप मे जेल जा चुकी है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Railwayjobarrest

caught cheating

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: आसनसोल (Asansol) रेल स्टेशन के सात नंबर प्लेटफॉर्म के निकट एक 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला को रेलवे (Railway) मे नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों से ठगी करने के आरोप मे आसनसोल नॉर्थ थाना ने 50 हजार रुपए लेते रंगे हाँथ धर दबोचा। आसनसोल के रहने वाले दीपक राम का आरोप है की मोहिशीला चक्रवर्ती मोड़ इलाके की रहने वाली 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने खुदको आसनसोल रेल डिवीजन के डीआरएम के साथ अच्छी साँठ -गांठ होने की बात बताकर यह कहा की आसनसोल डिवीजन मे एक टीटी के पोस्ट पर डीआरएम (DRM) साहब को एक कोटा मिला है, जिसके लिये बहुत लोग उनके आगे -पीछे दौड़ रहे हैं, लोग दस लाख रुपए (Rupees) तक देने को तैयार हैं, पर वह किसी अच्छे और जरुरत मंद को यह नौकरी दिलाना चाहती है। महिला ने नौकरी के लिये दीपक से 6 लाख 60 हजार रुपए की डिमांड की, रकम ज्यादा होने के कारण दीपक ने महिला को अपने पिता संजय राम से मिलाया और महिला को पहले एडवांस के तौर पर कुल 95 हजार दे दिया। 

महिला ने दीपक को कुछ कागजात भी दिखाई और रविवार को 50 हजार रुपए की मांग करते हुए बाकि के पैसे भी जल्द से जल्द जुगाड़ करने को कहा। बाद में दीपक और उसके पिता संजय को महिला पर शक हुआ, जिसके बाद उन्होने कुछ लोगों से मामले को लेकर सलाह ली तब जाकर पता चला की उक्त महिला एक बड़ी ठग है, जो बेरोजगार युवको को रेलवे मे नौकरी दिलाने के नाम पर अपने जाल मे फंसाती है और पैसे लेकर रफूचक्कर हो जाती है। दीपक ने आसनसोल आरपीएफ और उत्तर थाना को पूरी घटना की जानकारी दी, जिसके बाद आसनसोल नॉर्थ थाना की पुलिस ने महिला को दीपक से पैसे लेते रंगे हाँथ धर दबोचा और नार्थ थाना ले गई। महिला ने थाने में पुलिस के सामने क़ुबूला कि वो पहले भी कई बार रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने के आरोप मे जेल जा चुकी है।