क्या सम्पति के लालच में मिठू राय की हत्या ? एक गिरफ्तार

जाँच में पाया कि मुँहबोले भाई से उसकी कॉल पर अधिक बात हुई है, जिसके बाद मिठू के मुँहबोले भाई लालटू चटर्जी को शुक्रवार बोलकुंडा इलाके से पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
bolkunda dead body

Mithu Rai murdered Case

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़ : सालानपुर थाना क्षेत्र के बोलकुंडा ग्राम निवासी 32 वर्षीय मिठू राय(32) के हत्या मामले में पुलिस ने उसके भीखा भाई (मुँहबोले) 40 वर्षीय लालटू चटर्जी को शुक्रवार गिरफ्तार कर शनिवार को सुबह न्यायालय के सुपुर्द किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार सम्पति के लालच में लालटू ने मिठू की हत्या कर दी और शव को जंगल मे फेंक दिया है। वही मिठू के पिता ने आरोपी लालटू को निर्दोष करार दिया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी से प्राथमिक पूछताछ के बाद मामले में आगे की जाँच के लिये आरोपी लालटू को आसनसोल न्यायालय के सुपुर्द कर पुलिस हिरासत की अपील की। जहाँ न्यायालय ने आरोपी को 5 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

बता दे घटना गुरुवार सुबह बोलकुंडा ग्रामीण सड़क किनारे जंगल से अर्धनग्न अवस्था में मिठू राय का शव बरामद किया गया था। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिये आसनसोल जिला अस्पताल भेज कर, प्राथमिक तोर पर मामले में जाँच शुरू कर दिया था। बीते शुक्रवार मिठू के पिता ने सालानपुर थाना में हत्या को लेकर लिखित शिकायत दर्ज कराया। जिसके आधार पर पुलिस ने जाँच में तत्परता दिखाते हुये हत्याकांड में शामिल आरोपी की तलाश शुरू कर दी। पुलिस सूत्रों के अनुसार पहले मिठू के कॉल डिटेल्स समेत अन्य जानकारी को इकट्ठा कर उसके आधार पर जाँच में पाया कि मुँहबोले भाई से उसकी कॉल पर अधिक बात हुई है, जिसके बाद मिठू के मुँहबोले भाई लालटू चटर्जी को शुक्रवार बोलकुंडा इलाके से पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया। जहाँ आरोपी लालटू ने प्राथमिक पूछताछ में पहले तो पुलिस को गुमराह किया। पर सबूत के आधार पर कड़ी पूछताछ में लालटू ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। जिसके बाद आरोपी लालटू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार लालटू ने सम्पति के लालच में मिठू के हत्या को अंजाम दिया। हालांकि लालटू ने दुष्कर्म से इनकार करते हुये बताया है कि बीते मंगलवार दोपहर मिठू उसके पहाड़गोड़ा घर पर ही उसके साथ थी और जहाँ मिठू ने शराब पी। उसके बाद सम्पति को लेकर दोनों में कहा सुनी होने के बाद लालटू ने गुस्से में मिठू का गला को दबाकर उसे मार डाला और अपने ऑटो से बोलकुंडा के समशान जाने वाली सड़क किनारे फेंक दिया। जहाँ पर वाहन से मिठू के शव को उतारने के दौरान उसके कपड़े खुलने के बाद लालटू ने खुले कपड़े समेत अन्य सामानों को थैले में भर जंगल मे भीतर की ओर फेंक दिया।

बताया जा रहा है कि मिठू अपने माता पिता की इकलौती लड़की थी और लालटू चटर्जी मुँहबोला(भीखा भाई) की भूमिका कई वर्षों से निभा रहा था। जो घर मे सभी की देख रेख समेत घर का सब काम एक बेटे की तरह प्रतिदिन करता था। कुछ महीनों पहले पिता दामोदर ने अपने सम्पति को लालटू एवं मिठू में बराबर बाटने का अस्वाशन दिया। जिसके बाद से ही दोनों में मनमोटवा था। मिठू सम्पति के बंटवारे से गुस्से में लालटू के ऊपर दबाव बनाती रहती थी और अकसर रुपयों की मांग करती रहती थी एवं लालटू को घर बना कर देने का दबाव बना रही थी। जिससे आये दिन दोनों में नोकझोंक होती थी। जिससे तंग आकर लालटू ने मिठू की हत्या कर दी।

हालांकि पुलिस अभी मामले में गहनता से जांच कर रही है। मिठू के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। आरोपी के पुलिस हिरासत में पूछताछ के बाद अन्य सबूतों को एकत्रिक करने की योजना है। जबकि मिठू के पिता दामोदर राय ने हत्या में गिरफ्तार आरोपी भीखा पुत्र लालटू चटर्जी को निर्दोष करार देते हुये, पुलिस पर आरोप लगाते हुये कहा है कि पुलिस ने जबरन लालटू से मिठू की हत्या करने का जुर्म कबूल करवाया है। और मुख्य आरोपी को छोड़ दिया गया है। लालटू उनके घर का बच्चा है, घर मे सभी कार्य वही करता था ऐसे में वह मिठू की हत्या नही कर सकता है।