माता सीता और भगवान राम के नाम से है यह जंक्सन स्टेशन,  ट्रेन ठहराव की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान

भारत सरकार की ओर से अमृत स्टेशन से सम्मानित किया गया है। सीतारामपुर स्टेशन माता सीता और भगवान राम के नाम से है और मर्यादापुरुषोत्तम श्री रामजी की पवित्र नगरी अयोध्या जाने के लिये स्थानीय रेलवे यात्रियों का काफ़ी लंबे समय से मांग है। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
railway station 1

Sitarampur Railway Station

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : आदिकर्ण फाउंडेशन एनजीओ की ओर से अमृतकाल से सम्मानित सीतारामपुर जंक्सन स्टेशन पर ट्रेन ठहराव की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान किया गया। सूत्रों के मुताबीक आदिकर्ण फाउंडेशन एनजीओ के चेयरपर्सन संतोष कुमार वर्मा ने कहा सीतारामपुर जंक्सन स्टेशन को भारत सरकार की ओर से अमृत स्टेशन से सम्मानित किया गया है। सीतारामपुर स्टेशन माता सीता और भगवान राम के नाम से है और मर्यादापुरुषोत्तम श्री रामजी की पवित्र नगरी अयोध्या जाने के लिये स्थानीय रेलवे यात्रियों का काफ़ी लंबे समय से मांग है। 

जानकारी के मुताबिक श्री वर्मा ने कहा टाटा दानापुर एक्सप्रेस का अप और डाउन में स्टॉपज, कोलकाता जम्मूतवी एक्सप्रेस का सीतारामपुर जंक्सन स्टेशन के कोड लाइन पर  स्टॉपज चाहिए। इसी तरह मेन लाइन कि डाउन में मिथला एक्सप्रेस का स्टॉपज, काठगोदाम एक्सप्रेस का अप में स्टॉपज की मांग भी लंबे समय से है। साथ ही श्री वर्मा ने कहा साथ ही आसनसोल धनबाद रात्रि लोकल मेमो ट्रेन को फ़िर से चालू करने से रोज़ कमाने खाने वाले स्थानीय लोगों को काफ़ी लाभ होगा। सुबह धनबाद आसनसोल सुबह लोकल मेमू ट्रेन को चालू करने का भी स्थानीय लोगों का काफ़ी मांग हो रही है। एनजीओ की महिला सदस्यों ने सीतारामपुर जंक्सन स्टेशन के बाहर यात्रियों से हस्ताक्षर लिया।