Asansol News : ईसीएल क्वार्टर की सीढ़ी का नीचे का हिस्सा गिरा, डाबर कोलियरी के कर्मियों में रोष

घटना को लेकर ईसीएल प्रबंधन कुछ भी कहने को तैयार नही है। फोन पर संपर्क करने पर डाबर कोलयरी एजेंट दिनेश प्रशाद ने कहा कि घटना की जानकारी नही है उन्हें, वे घटना की जानकारी प्राप्त कर मामले को देखते है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
ecl dubar colliary

ECL quarter in Dabur Colliery

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़, सालानपुर : सालानपुर ईसीएल क्षेत्र के डाबर कोलियरी में गुरुवार सुबह ईसीएल के दो मंजिला क्वार्टर एनएजएस -15 की सीढ़ी एंव बालकोनी का नीचे का हिस्सा ढहा गया। हालाँकि घटना में बाल-बाल बचीं ईसीएल कर्मी, घटना के बाद क्वार्टर में रहने वाले कर्मियों में ईसीएल प्रबंधन के खिलाफ काफी रोष व्याप्त है। स्थानीय लोगों ने बताया कि ईसीएल क्वार्टर एनएजएस-15 सलंग्न सभी दो मंजिला मकान की स्थिति खस्ताहाल है, आये दिन क्वार्टरों एंव सीढ़ियों की नीचे का हिस्सा टूट कर गिरती है। कर्मियों की शिकायत है कि डाबर कोलयरी प्रबंधक को लिखित में कई बार क्वार्टर की मरम्मत की निवेदन देने के बाउजूद जर्जर हालत में क्वार्टर पड़ी हुई है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि क्षेत्र में डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे है पर ईसीएल प्रबंधन बेखबर सोया हुआ है। क्वार्टर के सामने जल जमाव हुआ पड़ा है, क्वार्टर के पीछे जंगल एंव झाड़ियों का अम्बार है, नालियां गन्दी पड़ी हुई है। ईसीएल कर्मियों का आरोप है की ऐसे में अगर क्षेत्र में डेंगू फैलता है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा। ईसीएल कर्मी अनुभा मुखर्जी ने बताया कि घटना के समय वह वही थी, थोड़े समय के लिऐ वे बच गई। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के क्वार्टरों की बहुत स्थिति है। कई बार ईसीएल अधिकारियों को लिखित रूप से मरम्मत के लिये निवेदन किया गया। डेंगू का  फैल रहा है फिर भी हमलोगों के  क्वार्टर के तरफ कोई सफाई नहीं है। हमलोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। 

वही इस संदर्भ में श्रमिक नेता दिनेश लाल श्रीवास्तव ने कहा कि ईसीएल की हर बैठक में क्वार्टरों की खराब अवस्था से परिचय कराया गया फिर भी ईसीएल प्रबंधन मोन बने रहे। सभी क्वार्टर को तत्काल मरम्मत की आवश्यकता है। साथ ही इलाके में साफ-सफाई नाम की कोई चीज नहीं है। सड़क पर पानी है, जंगल भरा हुआ है, सड़क खराब है, सड़क पर लाइट नहीं है। कई बार एजेंट और मैनेजर को जानकारी देने पर भी कोई कार्य नही किया गया। अगर यही स्थिति रही तो हमें आंदोलन करने को मजबूर है। इस संदर्भ में कल्ल्या ग्राम पंचायत उपप्रधान सह क्षेत्र के पंचायत सदस्य धनंजय माझी ने कहा कि ईसीएल इस क्षेत्र में कोई काम नहीं करता है। हम उनसे क्षेत्र की समस्याओं को लेकर बैठक करने का प्रयास किये लेकिन वे बैठेने को तैयार नही है। हालांकि घटना को लेकर ईसीएल प्रबंधन कुछ भी कहने को तैयार नही है। फोन पर संपर्क करने पर डाबर कोलयरी एजेंट दिनेश प्रशाद ने कहा कि घटना की जानकारी नही है उन्हें, वे घटना की जानकारी प्राप्त कर मामले को देखते है।