अस्थायी श्रमिकों ने निजी इस्पात कारखाने का गेट किया जाम, भाजपा ने टीएमसी पर किया कटाक्ष

अस्थायी श्रमिकों ने तृणमूल श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी के बैनर तले लिखित तख्ती आंदोलन के तहत कांकसा के बामुनारा औद्योगिक तालुक में निजी इस्पात कारखाने के गेट जाम कर दिया जिससे इलाके में तनाव पसर गया। कांकसा थाने की पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
gate jaam 2212

Blocked the gate of private steel factory

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : बाहरी लोगों को रोजगार देने का विरोध करने पर स्थानीय श्रमिकों को शो काज किये जाने के विरोध में अस्थायी श्रमिकों ने तृणमूल श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी के बैनर तले लिखित तख्ती आंदोलन के तहत कांकसा के बामुनारा औद्योगिक तालुक में निजी इस्पात कारखाने के गेट जाम कर दिया जिससे इलाके में तनाव पसर गया। कांकसा थाने की पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। 

पीड़ित श्रमिकों ने बेहतर वेतन की मांग की और पिछले सप्ताह बाहरी श्रमिकों को काम पर रखने के लिए फैक्ट्री अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। फैक्ट्री के अधिकारियों ने विरोध करने वाले चार श्रमिकों को शोकॉज किया। यह भी आरोप है कि शोकज का पत्र फैक्ट्री में नही लेने जाने पर घर भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि शोकज की बात पहले ही तृणमूल श्रमिक संगठन के नेतृत्व को बता दी गयी है। उन्होंने यह भी शिकायत की कि फैक्ट्री अधिकारी वेतन संरचना तय नहीं कर रहे हैं। इसलिए श्रमिकों को आर्थिक समस्या का सामना करते हुए परिवार चलाना पड़ता है। उन्होंने मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने की धमकी दी। तनावपूर्ण स्थिति से निपटने के लिए कांकसा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। 

भाजपा के एक जिला सचिव अभिजीत दत्ता ने तृणमूल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि तृणमूल श्रमिक संगठन कह रहा है कि फैक्ट्री अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे हैं।  क्योंकि टीएमसी के श्रमिक संगठन के नेता कारखाने के पास कटमनी लेकर स्थानीय लोगों को नौकरी देने के बजाय बाहरी लोगों को ला रहे हैं। इसलिए स्थानीय लोगों को काम नहीं मिल रहा है। तृणमूल श्रमिक संगठन के जिला नेता दीपंकर लाहा ने कहा कि बाहरी लोगों को रोजगार देने का विरोध करने पर फैक्ट्री ने कई लोगों को शो काज किया। उन्होंने इसका पुरजोर विरोध किया और उन्होंने कहा कि उच्च नेतृत्व को भी अवगत करा दिया गया है।