Asansol News : रास्ते की मांग पर स्कूली बच्चों एंव शिक्षकों ने किया सड़क अवरुद्ध

घटना की सूचना पा कर मोके पर पहुँची सालानपुर पुलिस ने शिक्षकों एंव बच्चों को समझा कर सड़क से हटाया। पुलिस ने आश्वासन दिया कि मामले में बैठक कर समस्या को हल किया जायेगा तबतक रास्ते को खुला रखा जायेगा। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
salanpur road blocked

Blocked the road by School students and teachers

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़, सालानपुर : सालानपुर (Salanpur) थाना क्षेत्र के रामडीह हिंदी एफपी स्कूल (School) के शिक्षक (Teachers) एंव बच्चों ने रास्ते की मांग करते हुये गुरुवार दोपहर करीब 3 बजे रामडीह काली मंदिर के समीप आसनसोल-चित्तरंजन मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। करीब एक घण्टे तक स्कूल के शिक्षक एंव बच्चे (Students) सड़क पर दरी बिछा कर बैठे  रहे। जिससे सड़को के दोनों तरफ गाड़ियों की लम्बी कतार लग गई। घटना की सूचना पा कर मोके पर पहुँची सालानपुर पुलिस (Police) ने शिक्षकों एंव बच्चों को समझा कर सड़क से हटाया। पुलिस ने आश्वासन दिया कि मामले में बैठक कर समस्या को हल किया जायेगा तबतक रास्ते को खुला रखा जायेगा। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामडीह हिंदी एफपी स्कूल को जाने के लिये कोई सरकारी सड़क (Road) नही है। वैकल्पिक रूप से शुरू से ही एक निजी भूमि से ही यातायात किया जाता आ रहा है। वही निजी भूमि के मालिक सीताराम महतो अब अपने जमीन पर घर बना रहे है। इसलिए जमीन को चारों तरफ से घेर रहे है, जिसके बाद स्कूल को जाने के लिये कोई सड़क नही बचेगी, इसी के विरोध में सड़क को अवरुद्ध कर प्रदर्शन (Road  blocked) किया गया। स्कूल की प्रधान शिक्षका सुधा देवी ने बताया कि शुरू से इसी सड़क से बच्चे एंव शिक्षक आवाजाही कर रहे है। आज अचानक सड़क को बीचों बीच गढ़ा कर दीवार बनाया जा रहा है , ऐसे में वे स्कूल कैसे जायेंगे जमीन मालिक रास्ता नही दे रहे है। दूसरी तरफ जमीन के मालिक सीताराम महतो ने कहा कि वे अपनी जमीन मुफ्त में क्यों दे, उचित मूल्य देने पर वे जरूर सड़क के लिये जमीन छोड़ देंगे।