जामुड़िया थाना में हुआ शान्ति कमिटी बैठक,  DJ पर प्रतिबंध

दो नंबर वार्ड की पार्षद श्रावणी मंडल ने भी सभी पूजा कमत्यों और लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से सरस्वती पूजा आयोजन का अनुरोध किया, ताकि किसी को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Peace committee meeting

Peace committee meeting

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : जामुड़िया थाना के सभागार में 14 फरवरी को  होने वाले सरस्वती पूजा को लेकर आज प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी एक शान्ति कमिटी बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में थाना क्षेत्रों के विभिन्न अंचल के सरस्वती पूजा कमिटीयो ने बड़चड़ कर हिस्सा लिया। इस बैठक के दौरान सभी पुजा कमिटीयो को यह हिदायत दी गई की माध्यमिक परीक्षा होने के बाद उच्च माध्यमिक परीक्षा शुरू होने वाले है। इसको ध्यान में रखते हुए कम ध्वनि वाले बाजा पर विशेष ध्यान देना होगा और हमेशा की तरह इस वर्ष भी DJ पर प्रतिबंध है। सरस्वती पूजा के जितने भी कमिटी हैं अपने पुजा पंडालों पर नजर रखनी की जरूरत ताकि किसी प्रकार पुजा पंडालों में घटना ना हो। हमारे इलाके के विभिन्न क्षेत्रों मे पुलिस की कड़ी व्यवस्था रहेगी अगर किसी को कोई भी समस्या हो वह हमे तुरंत सुचित करे। इस मौके पर जामुड़िया थाना के अधिकारी सुभाष बैनर्जी, एसआई मिहिर कुमार दे, जामुड़िया ट्रफिक ओसी प्रश्नजीत मंडल, जामुड़िया चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव महेश सवाड़िया, मुस्तफिज हसन, पार्षद अब्दुल हाउस, श्रवणी मंडल आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

इस मौके पर जामुड़िया थाना के अधिकारी ने बताया कि इस साल क्योंकि 16 तारीख से उच्च माध्यमिक की परीक्षा शुरू होने वाली है, इस वजह से डीजे पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। वहीं 14 तारीख को माइक बजाया जा सकता है लेकिन उसकी आवाज एकदम कम रखती होगी और उसे दिन भी अगर कोई शिकायत आती है तो पुलिस तुरंत कड़ी कार्रवाई करेगी। एफआईआर दर्ज कराया जाएगा उच्च माध्यमिक की परीक्षा बेहद जरूरी परीक्षा होती है और सभी को इसमें सहयोग करने की आवश्यकता है। 15 तारीख को ही विसर्जन भी कर लेना होगा क्योंकि 16 तारीख से उच्च माध्यमिक की परीक्षा है। जामुड़िया ट्रैफिक प्रभारी ने भी सभी पूजा कमेटियों से अनुरोध किया कि सरकार के नियमों का पालन करते हुए पूजा का आयोजन करें क्योंकि 16 तारीख से उच्च माध्यमिक की परीक्षा शुरू होने वाली है। वहीं तीन नंबर वार्ड पार्षद अब्दुल हाउस ने कहा कि सरस्वती पूजा एक ऐसी पूजा है जो हर घर में होती है और क्लबों द्वारा भी आयोजित की जाती है। उन्होंने सभी पूजा कमेटी से अनुरोध किया कि पूजा के दौरान कड़ी निगरानी रखें ताकि कहीं किसी प्रकार की कोई अशांति ना हो और विसर्जन के दौरान भी पूजा कमेटी के सदस्यों को तत्पर रहना होगा, ताकि कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। वही दो नंबर वार्ड की पार्षद श्रावणी मंडल ने भी सभी पूजा कमत्यों और लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से सरस्वती पूजा आयोजन का अनुरोध किया, ताकि किसी को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।