लाखों के मालिक अब सड़क पर, जितेंद्र तिवारी ने दिया मदद का आश्वासन

आज भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी पीड़ित परिवार से मिलने आए और उन्होंने भाजपा की तरफ से परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। वह जल्द से जल्द इस बारे में जिला शासक से संपर्क करें और जिला शासक की तरफ से राहत के लिए आवेदन करें।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
tiwari Aswasan

Raniganj

टोनी आलम एएनएम न्यूज़ : रानीगंज के मारवाड़ी पट्टी इलाके में कन्हैया साव तथा हरि साव नमक दो व्यापारियों के घर तथा गोदाम में आग लग जाने से उनका व्यापक नुकसान का सामना करना पड़ा था एक अनुमान के मुताबिक इन दो भाइयों को लगभग 50 लाख का नुकसान हुआ था। 

आज भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी पीड़ित परिवार से मिलने आए और उन्होंने भाजपा की तरफ से परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इसके साथ ही उन्होंने परिवार के लोगों को सलाह दी कि वह जल्द से जल्द इस बारे में जिला शासक से संपर्क करें और जिला शासक की तरफ से राहत के लिए आवेदन करें। जितेंद्र तिवारी ने कहा कि परसों हुए अग्निकांड में इनका सब कुछ जलकर राख हो गया है। तकरीबन 50 लाख रूपों का नुकसान हुआ है यह पूरा परिवार रास्ते पर आ गया है। रिश्तेदार और आसपास के लोगों की मदद से इन लोगों को खाना नसीब हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह यहां पर किसी को दोष देने नहीं आए हैं लेकिन जिला प्रशासन से भी वह मिलेंगे और अनुरोध करेंगे कि इस परिवार को मुआवजा दिया जाए, ताकि इस परिवार पर जो आफत आई है उसे इनको निजात मिल सके। उन्होंने कहा कि उनको पता चला है कि दमकल की गाड़ियां तो आई थी लेकिन उनके पास सही इंतजाम नहीं थे जिससे आग पर काबू पाने में बहुत ज्यादा समय लग गया और उतने समय में इनका पूरा घर और गोदाम जलकर राख हो गया। उन्होंने कहा कि इस समय इस परिवार के साथ खड़े होने की आवश्यकता है राजनीतिक भेदभाव को बुलाकर इस परिवार के पास खड़े होने की आवश्यकता है। जितेंद्र तिवारी का कहना था कि जब बिजली का बिल इतना ज्यादा आता है तब यह बिजली विभाग की भी जिम्मेदारी है कि वह अपने सभी उपकरणों को सही रखें ताकि इस तरह की घटनाएं न हो। 

वही इस बारे में पत्रकारों से बात करते हुए कन्हैया साव ने बताया कि दो दिन पहले उनके घर और गोदाम में जो आग लगी थी उससे उनका सर्वस्व जलकर राख हो गया है। दोनों भाइयों को मिलाकर तकरीबन 50 लख रुपए के संपत्ति जल का नष्ट हो गई है। आज नौबत यह आ गई है कि उनके पास पहनने को कपड़े तक नहीं है। रिश्तेदार उनके लिए कपड़े लेकर आए हैं तब जाकर उनको पहनने के लिए कपड़े नसीब हो रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि उनका व्यापार भी पूरी तरह से तबाह हो गया है। उनको यह समझ में नहीं आ रहा है कि आग कैसे लगी। उनका अनुमान है कि ऊपरी मंजिल में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी, जो कि नीचे तक फैल गई। उन्होंने कहा कि आज जितेंद्र तिवारी आए और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस दिन आग लगी थी उसी दिन पश्चिम वर्दमान जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष तथा पांडेश्वर के विधायक नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती, रानीगंज बोरो चेयरमैन मुजम्मिल शहजादा, रानीगंज टाउन अध्यक्ष रुपेश यादव भी आए थे और मदद के आश्वासन दिया था।  हालांकि उन्होंने कहा कि अभी तक उनको किसी प्रकार की कोई मदद नहीं मिली है। हालांकि आज जितेंद्र तिवारी के पीड़ित परिवार से मिलने आने को लेकर, राजनीति भी शुरू हो गई है। 

स्थानीय टीएमसी कार्यक्रता उज्जवल मंडल ने कहा कि घटना के तीन दिन बाद जितेंद्र तिवारी यहां आए हैं, ताकि वह मीडिया में सुर्खियां बटोर सके। उन्होंने कहा कि घटना के दिन से ही टीएमसी के स्थानीय कार्यकर्ता और बड़े नेता पीड़ित परिवार के साथ हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार को हर संभव मदद पहुंचाई जाएगी।