ग्राहकों से वसूली! बिजली विभाग पर प्रदर्शन

शिकायत की कि सेवा प्राप्त करने के लिए ग्राहकों से वसूली भी की जाती है। पहले 72 यूनिट तक हर यूनिट पर पांच टका चार्ज लिया जाता था, अब 30 यूनिट तक पांच टका प्रति यूनिट लगता है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
bijli bibhag 10

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: बुधवार को अंडाल बिजली विभाग कार्यालय के बाहर सुबह 11 बजे से लगभग 1 घंटे तक धरना दिया गया। बाद में कार्यालय अधिकारी को संस्था ने दावा प्रमाणपत्र सौंप दिया। मांगों में बढ़ी हुई बिजली दरें वापस लेना, स्मार्ट मीटर निरस्त कर हर माह बिजली बिल वसूलने की मांग की है। प्रबीर मंडल, अंजन बक्शीरा ने कहा कि बिजली दर में चुपचाप बढ़ोतरी कर दी गयी है। पहले 72 यूनिट तक हर यूनिट पर पांच टका चार्ज लिया जाता था, अब 30 यूनिट तक पांच टका प्रति यूनिट लगता है। पहले जब बिल 928 यूनिट तक आता था तो प्रत्येक यूनिट की कीमत 9 टका 22 पैसे होती थी, अब यह 379 यूनिट तक पहुंच ने पर ही प्रत्येक यूनिट की कीमत 9 टका 22 पैसे लग रही है। 

इसके अलावा सभी विद्युत सेवा नियमावली को लेकर भी बात की हैं। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से बिल का भुगतान करने के बावजूद थोड़ी सी बारिश होने पर भी बिजली कनेक्शन काट दिया जाता है और उन्होंने यह भी शिकायत की कि सेवा प्राप्त करने के लिए ग्राहकों से वसूली भी की जाती है।