Kulti Crime News : लोहा चोरों के लिए कुल्टी बना स्वर्ग (Video)

कभी लोहे गोदाम का मालिक तो कभी उसके गुर्गे चोरी के लोहे से लदे वाहन को बाकायदा एस्कॉर्ट कर गोदाम तक ले जाते है। अवैध लोहा गोदाम संचालकों के इस चोरी और सीना जोरी से कुल्टी रेलपार के लोगो में भारी रोष है। उनका कहना है कि बिना सेटिंग के ऐसा संभव नहीं है।

author-image
Pawan Yadav
एडिट
New Update
Kulti

Iron thieves

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: झारखंड हो या बंगाल, लोहा, तांबा और पीतल की चोरी कहीं भी हो, चोरी का माल खपाया जा रहा है कुल्टी रेलपार में। और इन चोरी का लोहा, तांबा और पीतल को 24 घंटे के भीतर खपा दिया जाता है। लोहा को सालानपुर थाना अंतर्गत इंडस्ट्रियल एरिया में तो तांबा पीतल कुल्टी रेलपार में खपाया जाता है।

 

 कुछ महीनो पहले शुरू हुई लोहे का गोदाम के मालिक भी सीना ठोक कर चोरी का लोहा खरीद रहे है। राष्ट्रीय राजमार्ग के साइनबोर्ड हो या बंद कारखानों के कलपुर्जे, किसी के घर में रखा लोहा हो या सरकारी मशीनें, लोहा चोर कुछ भी नही छोड़ रहे। इतना ही नहीं कुछ गरीब युवकों को मामूली सी रकम देकर सेल ग्रोथ वर्क्स के कारखाने में चोरी करने के लिए दीवार फांदवा देते है। सीआईएसएफ के लाख कोशिशों के बाद भी इस चोरी पर लगाम नहीं लगाया जा रहा है। चोर कुल्टी थाने के पीछे से तो कभी कुल्टी टाउन ऑफिस के पास से बे रोकटोक लोहा निकाल रहे है। रात ग्यारह बजे के बाद कुल्टी स्टेशन से लेकर लोको लाइन तक चोरों का मानो राज हो जाता है। सूत्रों की माने तो कभी लोहे गोदाम का मालिक तो कभी उसके गुर्गे चोरी के लोहे से लदे वाहन को बाकायदा एस्कॉर्ट कर गोदाम तक ले जाते है। अवैध लोहा गोदाम संचालकों के इस चोरी और सीना जोरी से कुल्टी रेलपार के लोगो में भारी रोष है। उनका कहना है कि बिना सेटिंग के ऐसा संभव नहीं है।