3000 महिलाओं की कलश यात्रा, विधायक और पार्षद से अनुरोध के बाद भी नहीं हुआ काम

वन काली मंदिर से निकलकर यह कलश यात्रा भाटापारा होते हुए श्रीपुर बांध तक गई। वहां पर पवित्र जल संग्रह कर श्रीपुर फांड़ि के रास्ते शिव मंदिर की परिक्रमा कर नीघा होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग के रास्ते आजाद नगर होते हुए वापस वन काली मंदिर में समाप्त हुई। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
3000 kalash yatra.

Kalash Yatra of 3000 women in Jamuria

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : जामुड़िया बोरों एक अन्तर्गत वार्ड संख्या 12 से आज महा शिवरात्रि के शुभ अवसर पर निघा बनकाली शिव मंदिर से सैकड़ो महिलाओं के साथ एक कलश यात्रा निकाली गई। महाशिवरात्रि के उपलक्ष पर आज जामुड़िया के वन काली मंदिर से एक विशाल कलश यात्रा निकाली गई। इस कलश यात्रा में 3000 महिलाओं ने सर पर कलश रखकर यात्रा में शिरकत की। वन काली मंदिर से निकलकर यह कलश यात्रा भाटापारा होते हुए श्रीपुर बांध तक गई। वहां पर पवित्र जल संग्रह कर श्रीपुर फांड़ि के रास्ते शिव मंदिर की परिक्रमा कर नीघा होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग के रास्ते आजाद नगर होते हुए वापस वन काली मंदिर में समाप्त हुई। 

इस मौके पर मंदिर कमेटी से जुड़े उमेश पासवान ने बताया कि मंदिर कमेटी की तरफ से लगातार कई बार जामुड़िया के विधायक हरे राम सिंह से अनुरोध किया गया था, क्योंकि यहां पर बड़ी संख्या में भक्त आते हैं इसलिए रास्ता और लाइट की व्यवस्था कर दी जाए। लेकिन यह बड़े अफसोस की बात है कि अभी तक भी ऐसा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों से यहां पर विधायक, पार्षद सभी से अनुरोध किया जा रहा है लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि अगर रास्ते का निर्माण कर दिया जाए तो इस इलाके में काम से कम 5000 लोगों को सहूलियत होगी।