Asansol News : रेलवे की उदासीनता और यह जर्जर सड़क दुर्गापूजा उत्सव में डाल सकता है खलल

चोरांगी मोड़ के समीप भी सड़क की बदहाल अवस्था इसी तरह की जहाँ एनएच 19 के ओवर ब्रिज के नीचे नियामतपुर को जाने वाली सड़क पर बड़े बड़े गढ़े बने हुये है। जो बारिश के समय दुर्घटना का कारण बन जाते है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
bad road 1410

Dilapidated road

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़, सालानपुर : आसनसोल-चित्तरंजन मुख्य मार्ग पर सालानपुर दमागोड़िया रेलवे गेट के समीप रेलवे के उदासीनता के कारण लम्बे समय से शिकार हो रहे है, दो पहिया वाहन चालक। आये दिनों घटती है दुर्घटना, शिकार होते है राहगीर, बता दे कि राज्य समेत क्षेत्र में दुर्गापूजा शुरू हो गया है। ऐसे में सालानपुर और चित्तरंजन क्षेत्र में बने सुंदर एंव मनमोहक दुर्गापूजा पंडालों को देखने आने वाले एंव क्षेत्र से आसनसोल, दुर्गापुर एंव बर्नपुर समेत अन्य क्षेत्रों में जाने वालों लोगो के लिये एकमात्र विकल्प चितरंजन-आसनसोल मार्ग है। बता दे कि देन्दुआ से चोरांगी के बिची दो स्थानों पर सड़क की जर्जर अवस्था दुर्गापूजा में रात्रि में घर से निकलने वालो लोगो के लिये भारी समस्या उत्पन्न कर सकता है। बात दे सालानपुर दमागोड़िया रेलवे गेट को गढ़े को भरने के लिये कुछ साल पहले रेलवे द्वारा रेलवे स्लीपर को सीधा कर के बिछाया गया। वही सड़क का वह क्षेत्र आसपास के भूमि से नीचा होने के कारण वहां हमेसा जलजमाव बना रहता है। जिस वजह से दो पहिया चालक जब उस स्लीपर से गुजरते है तो बाइक अनियंत्रित हो जाती है, जिस कारण अकसर दुर्घटना घटती रहती है। रात के समय एक भी स्ट्रीट लाइट ना होने के कारण समस्या और भी बढ़ जाती है। ऐसे में कई बार दुर्घटना में लोगो को चोटें भी लगती है। आलम यह है कि सड़क खराब होने के कारण कई बार क्षेत्र में बड़े वाहन भी अनियंत्रित हो कर दुर्घटना ग्रस्त हो चुके है। बताया जा रहा है कि कई बार सड़क की मरम्मत को लेकर रेलवे अधिकारियों द्वारा शिकायत की गई है। उसके बाउजूद सिर्फ लीपापोती के लिए स्लीपरो पर ही पिचिंग कर सड़क की मरम्मत की गई बाद में पुनः सड़क की अवस्था जस की तस हो गई। 

वही चोरांगी मोड़ के समीप भी सड़क की बदहाल अवस्था इसी तरह की जहाँ एनएच 19 के ओवर ब्रिज के नीचे नियामतपुर को जाने वाली सड़क पर बड़े बड़े गढ़े बने हुये है। जो बारिश के समय दुर्घटना का कारण बन जाते है। हालांकि कुछ दिनों पहले सालानपुर थाना द्वारा दुर्गापूजा को लेकर दुर्गापूजा कमेटियों के साथ कि गई बैठक में आरपीएफ सीतारामपुर पोस्ट प्रभारी लखन मीना ने सड़क की मरम्मत को लेकर उच्चाधिकारियों से बात कर जल्द मरम्मत करवाने की अस्वाशन दिया था। दुर्गापूजा उत्सव शुरू होने के बाद राहगीरों एंव दुर्गापूजा में घूमने निकलने वाले लोगो को रात्रि में सड़क से गुजरते समय बहुत ध्यान से गुजरना होगा।