बंद हुई राशन दुकान! औद्योगिक क्षेत्र पर भी पड़ा हड़ताल का असर (Video)

पीडीएस नियंत्रक के नाम पर मानसिक प्रताड़ना, ई-पॉश मशीनों में गलत स्टॉक दिखाने और 50 हजार रुपये प्रतिमाह न्यूनतम आय की गारंटी की मांग को लेकर निजी स्वामित्व वाले राशन डीलरों की हड़ताल जारी है। दुर्गापुर में राशन हड़ताल के कारण कई राशन दुकानें बंद हैं।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
durgapur rsn stk

Ration dealers strike

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : पीडीएस नियंत्रक के नाम पर मानसिक प्रताड़ना, ई-पॉश मशीनों में गलत स्टॉक दिखाने और 50 हजार रुपये प्रतिमाह न्यूनतम आय की गारंटी की मांग को लेकर निजी स्वामित्व वाले राशन डीलरों की हड़ताल जारी है।

 

दुर्गापुर में राशन हड़ताल के कारण कई राशन दुकानें बंद हैं। ऑल बंगाल फेयर प्राइस शॉप डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन पश्चिम बर्दवान शाखा के महासचिव तनय कुमार मंडल ने दुर्गापुर के सिटी सेंटर में एक राशन की दुकान के सामने विरोध प्रदर्शन किया और शिकायत की कि उन पर "अतिरिक्त लागत का बोझ डाला जा रहा है। पीडीएस कंट्रोलर के नाम पर किया जा रहा है मानसिक उत्पीड़न, ई-पीओएस मशीन को तौल मशीन से मिलाया जा रहा है।  लेकिन आवंटित संपूर्ण खाद्य सामग्री राशन दुकानों तक नहीं पहुंच पा रही है। उपभोक्ताओं को खाद्य सामग्री देने से कमीशन मिलना तो दूर की बात है उल्टा डीलरों पर बोझ बढ़ता ही जा रहा है। यह भी स्पष्ट किया है कि समस्या का समाधान नहीं होने तक हड़ताल जारी रहेगी। राशन डीलरों के आंदोलन के कारण ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।