सलानपुर में खुलेआम चल रहा है अवैध कारोबार, कब लगेगा अंकुश?

गौरतलब है को इस अवैध कारोबार का तेजी से फलने फूलने का कारण यह कि यह पूरे तरीके से अवैध है, जिससे एजेंट और कारोबारियों को मोटा कमीशन मिल रहा है और मोटे मुनाफे के लालच में क्षेत्र में यह अवैध कारोबार फलफूल रहा है। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
salanpur news 09

Illegal Jharkhand lottery

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़ : सालानपुर ब्लॉक में झारखंड लॉटरी का अवैध कारोबार जोरो से चल रहा है। राज्य में चल रहे वैध लॉटरी की आड़ में झारखंड लॉटरी का अवैध कारोबार तेजी से फल फूल रहा है। क्षेत्र के बाजार , चौराहों समेत हर एजेंट के पास उपलब्ध झारखंड लॉटरी के खिलाफ पुलिस प्रशासन चुप क्यों है? यह सवाल इलाके के लोग उठा रहे है। सवाल यह भी है की क्या इस लॉटरी के अवैध खेल में पुलिस प्रशासन भी शामिल है? क्षेत्र के देन्दुआ, जेमहारी, रूपनारायणपुर फाड़ी अंतर्गत इलाकों में यह लॉटरी दुकान के काउन्टर में खुलेआम बिक्री की जा रही झारखंड लॉटरी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कथित तौर पर राजीब एवं ओम एंटरप्राइस के प्रोशोंजित का नाम सामने आ रहा है जो रूपनारायणपुर एवं जेमहारी में बड़े पैमाने पर लॉटरी का सप्लाई कर रहे है। जिसमें इन दोनों के पीछे पुलिस एवं राजनीतिक सहियोग कार्य कर रहा है। 

बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र के सामडीह एवं डाबर कोलियरी क्षेत्र में अवैध लॉटरी की सप्लाई कुल्टी से आकर एजेंट द्वारा की जाती है। वही देन्दुआ में कथित तौर पर छोटू समेत मां तारा एंटरप्राइज एवं आर्यन एंटरप्राइज द्वारा क्षेत्र में अवैध लॉटरी की बिक्री एवं सप्लाई की जा रही है। यह अवैध कारोबार काउंटर के साथ-साथ फोन के माध्यम से भी बुक की जाती है। गौरतलब है को इस अवैध कारोबार का तेजी से फलने फूलने का कारण यह कि यह पूरे तरीके से अवैध है, जिससे एजेंट और कारोबारियों को मोटा कमीशन मिल रहा है और मोटे मुनाफे के लालच में क्षेत्र में यह अवैध कारोबार फलफूल रहा है। 

हालांकि नाम के लिये कई जगहों पर पुलिस प्रशासन छापेमारी कर इस कारोबार को रोक लगाने का प्रयास कर रही है, परन्तु सालानपुर पुलिस इलाके में चल रहे इस अवैध कारोबार पर अब अंकुश लगाने के लिये छापेमारी अभियान चलाएगी यह देखना है। वही इस पूरे अवैध कारोबार को संचालित करने के लिये मोटी रकम का भुगतान किया जा रहा है। वही लोग सवाल पूछ रहे है कि क्या राज्य में बालू, कोयला के साथ-साथ अवैध झारखंड लॉटरी सिंडिकेट भी सालानपुर ब्लॉक में शुरू हो गया है।