अब दलाल राज का हो जाएगा सफाया : डीजी संजय मुखर्जी (Video)

संकट में फंसे प्रमोटरों को दलालों के माध्यम से फायर परमिट लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। और बहुत कम बार उन्हें फ़ायरमैनों के साथ 'दुष्ट गठजोड़' बनाकर मोटी रकम के बदले में यह अनुमति मिलती है। इस तरह पूरे प्रदेश में दलाल राज चलता है। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
jm fire bgrd

DG Sanjay Mukherjee

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : बहुमंजिला आवास बनाने के लिए प्रमोटरों को फायर क्लीयरेंस लेने में काफी समय लगता है। संकट में फंसे प्रमोटरों को दलालों के माध्यम से फायर परमिट लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। और बहुत कम बार उन्हें फ़ायरमैनों के साथ 'दुष्ट गठजोड़' बनाकर मोटी रकम के बदले में यह अनुमति मिलती है। इस तरह पूरे प्रदेश में दलाल राज चलता है। 

जानकारी के मुताबिक राज्य भर में प्रमोटरों के लिए बाधाएं बढ़ती जा रही हैं क्योंकि प्रमोटरों को फायर परमिट मिलने में देरी हो रही है। दलाल राज को रोकने के लिए नवनियुक्त डीजी संजय मुखर्जी ने एक खास कदम उठाया है। मंगलवार दोपहर को दुर्गापुर अग्निशमन विभाग का दौरा करने वाले डीजी संजय मुखर्जी ने कहा, "उन्होंने अग्निशमन विभाग में पारदर्शिता लाने के लिए कई कदम उठाए हैं। आवेदन के 30 दिनों के भीतर उन्होंने सभी दस्तावेजों की जांच करने के बाद बहुमंजिला बिल्डरों को अनुमति देना शुरू कर दिया है।" यदि कोई समस्या है तो फायर अधिकारी सीधे बिल्डरों से बात कर रहे हैं और साथ ही संस्था के अधिकारियों से भी। कम समय में फायर ब्रिगेड का आवेदन मिलेगा तो लोगों का फायर ब्रिगेड पर भरोसा बढ़ेगा और साथ ही दलाल राज का सफाया हो जाएगा।