मिशन उड़ान फाउंडेशन के सहयोग से  रानीगंज में एक निजी अस्पताल ने किया Blood donation camp का आयोजन

आसनसोल जिला अस्पताल के ब्लड बैंक के अधिकारियों द्वारा रक्त संग्रह किया गया, यहां पर प्रवीणा अस्पताल के अधिकारियों रानीगंज के बी एम ओ एच डॉ अरशद अहमद और मिशन उड़ान फाउंडेशन की डायरेक्टर कनकना सिन्हा मंडल आदि उपस्थित थे। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Blood camp at rnj

Blood donation camp organized

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : आज रानीगंज (Raniganj) में Trivina Hospital की तरफ से मिशन उड़ान फाउंडेशन (Mission Udaan Foundation) के सहयोग से एक रक्तदान शिविर (Blood donation camp) का आयोजन किया गया। जहां तकरीबन 60 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। आसनसोल (Asansol) जिला अस्पताल के ब्लड बैंक के अधिकारियों द्वारा रक्त संग्रह किया गया, यहां पर प्रवीणा अस्पताल के अधिकारियों रानीगंज के बी एम ओ एच डॉ अरशद अहमद और मिशन उड़ान फाउंडेशन की डायरेक्टर कनकना सिन्हा मंडल आदि उपस्थित थे। 

इस मौके पर डॉ अरशद अहमद ने कहा कि जिस तरह से इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है, वह सराहनीय है क्योंकि रक्तदान से बड़ा दान नहीं होता। आप किसी को सब कुछ दे सकते हैं धन,दौलत, कपड़ा आदि लेकिन रक्त कृत्रिम तरीके से बनाया नहीं जा सकता। इंसान को ही किसी दूसरे इंसान को यह देना पड़ता है और एक बोतल रक्त की कीमत क्या होती है यह उनको पता है, जिनके घर में किसी को हादसा हुआ है या कोई गंभीर रूप से बीमार है। उन्होंने सभी से आगे आकर रक्तदान करने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि एक चिकित्सक होने के नाते वह यह कहना चाहते हैं कि रक्तदान करने से किसी को कोई नुकसान नहीं होता, परंतु फायदा ही होता है। उन्होंने कहा कि रक्त की एक यूनिट से 3 लोगों की जान बचाई जा सकती है।

वही कनकना सिन्हा मंडल ने कहा कि आसनसोल दुर्गापुर की तुलना में रानीगंज में रक्तदान शिविरों का कम आयोजन होता है, इस कमी को पूरा करने की कोशिश उनके संगठन की ओर से किया जाता रहा है। उन्हें बड़ी खुशी है कि आज एक निजी अस्पताल इस दिशा में आगे आया है और इस तरह से आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। उनको पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में रानीगंज में और भी इस तरह के आयोजन होंगे।