अवैध कोयला तस्करी के खिलाफ आसनसोल में सीआईएसएफ की बड़ी कार्रवाई, सैकड़ों टन कोयला सहित कई ट्रक जब्त

ईडी और सीबीआई के द्वारा जब इतनी सारी अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ कारबाई चल रही है, फिर भी सिंडिकेट राज फिर से शुरू हो गया है। आम लोगों का सवाल है कि केंद्रीय एजेंसी सीआईएसएफ अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है, तो राज्य पुलिस क्यों चुप है?

author-image
Jagganath Mondal
New Update
illegal coal smuggling

Big action by CISF

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़ : अवैध रूप से भंडारित कोयले की तस्करी का एक और प्रयास। सीआईएसएफ और ईसीएल सुरक्षा ने जामुड़िया थाना अंतर्गत चुरुलिया इलाके में बड़ी मात्रा में अवैध रूप से भंडारित कोयला जब्त किया। सीआईएसएफ ने आसनसोल के जामुड़िया थाना क्षेत्र के चुरुलिया माधवपुर इलाके में 300 टन से अधिक कोयला जब्त किया है और साथ ही कोयला लदे कई ट्रकों को पकड़ा गया है। 

 ईडी और सीबीआई के द्वारा जब इतनी सारी अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ कार्रवाई चल रही है, फिर भी सिंडिकेट राज फिर से शुरू हो गया है। जामुड़िया विधायक हरेमराम सिंह ने सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार किया है। उन्होंने एक सार्वजनिक भाषण में कहा कि वे अपने क्षेत्र में किसी भी सिंडिकेट राज को स्वीकार नहीं करेंगे। 

वहीं, बीजेपी नेता जीतेंद्र तिवारी ने कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि इलाके में सिंडिकेट राज शुरू हो गया है। ये बात आज तृणमूल विधायक ने भी स्वीकार किया। लेकिन क्या सच में विधायक सिंडिकेट राज के खिलाफ हैं? जीतेंद्र तिवारी ने यह भी सवाल उठाया कि वह यह बात सार्वजनिक रूप से इसलिए कह रहे हैं क्योंकि उनके गुट को सिंडिकेट में महत्व नहीं मिल रहा है, या दूसरे नेताओं को यहां महत्व मिल रहा है। हालांकि, आम लोगों का सवाल है कि केंद्रीय एजेंसी सीआईएसएफ अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है, तो राज्य पुलिस क्यों चुप है?