WB panchayat election 2023 repoll : पुनर्मतदान के पहले जामुड़िया में बीती रात को हुआ हमला, CPIM और TMC ने एक दूसरे पर लगाया आरोप (Video)

उन्होंने इस घटना के लिए सीपीआईएम को दोषी करार दिया। हालांकि वहीं माकपा के एक नेता तथा सारा भारत खेत मजदूर यूनियन के जिला कमेटी के सदस्य ने सीपीआईएम पर लग रहे सभी आरोपों से इनकार किया।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
repolling at jamuria

Attack in Jamuria last night before repolling

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार आज जामुड़िया (Jamuria) के डाहुक गांव में 42 नंबर बुथ पर पुनर्मतदान (panchayat election 2023 repoll) किया जा रहा है। लेकिन इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता कर्मियों का आरोप है कि बीती रात सीपीआईएम के समर्थकों ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के तीन कार्यकर्ताओं के घरों में (Attack) तोड़फोड़ की, गोली चलाई और बमबारी की। इस बारे में तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता आलोक राणा ने बताया कि कल रात करीब 2:00 बजे के आसपास उनके घर को निशाना बनाकर सीपीआईएम (CPIM) कार्यकर्ताओं द्वारा पत्थर फेंके गए और एक राउंड गोली भी चलाई गई। उन्होंने बमबारी का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इसके बाद उन्होंने अपने उच्च नेतृत्व को इस घटना की जानकारी दी। इसके उपरांत वहां पर पुलिस की टीम आई और उन्होंने उपद्रवियों को वहां से हटा दिया। उनका कहना है कि 8 जुलाई को जिस दिन पंचायत चुनाव हो रहा था, उस दिन भी सीपीएम के कार्यकर्ताओं ने मत पेटी में पानी डाल दिया था, तोड़फोड़ की थी। उन्होंने बताया कि कुल 3 घरों में तोड़फोड़ की गई, वही एक और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता उत्तम राणा ने बताया कि उस वक्त रात के 2:00 बज रहे होंगे वह अपने घर में सो रहे थे अचानक पत्थरबाजी की आवाज सुनकर वह उठ गए। उन्होंने एक गोली चलने की आवाज सुनी। इसके बाद वह दौड़कर छत पर गए जब उन्होंने चीखना चिल्लाना शुरू किया तो आक्रमणकारी वहां से भाग गए। उन्होंने बताया कि जो लोग गोलियां चला रहे थे वह बाहर से आए थे। उन्होंने इस घटना के लिए सीपीआईएम को दोषी करार दिया। हालांकि वहीं माकपा के एक नेता तथा सारा भारत खेत मजदूर यूनियन के जिला कमेटी के सदस्य ने सीपीआईएम पर लग रहे सभी आरोपों से इनकार किया। उन्होंने कहा कि माकपा कार्यकर्ता गोली बंद की राजनीति नहीं करते। उन्होंने उल्टा पुलिस पर आरोप लगाया कि माकपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों के घरों में रात को पुलिस ने दबिश दी। यहां तक कि घर की महिलाओं के साथ भी बदतमीजी की गई, उनको भद्दी भद्दी गालियां दी गई।

माकपा के नेता ने कहा कि गरीब पाड़ा बावरी पाड़ा में पहले तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने माकपा कार्यकर्ताओं पर हमला करने का प्रयास किया। उसके बाद पुलिस ने आकर तांडव मचाया घर की महिलाओं को भी नहीं बख्शा। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने माकपा समर्थक तीन व्यक्तियों के बेटों को हिरासत में ले लिया, जिनमें एक नाबालिग भी है। उनका कहना है कि पुलिस (Police) की बर्बरता का प्रमाण यह है कि रात में पुलिस दीवार फांद कर माकपा कार्यकर्ताओं के घरों में घुसी। इसके साथ ही उन्होंने माकपा पर लग रहे गोली चलाने के आरोपों को संपूर्ण रूप से खारिज किया और कहा कि वह चुनौती देते हैं कि किसी भी जांच में यह साबित कर दें कि माकपा कार्यकर्ताओं ने गोली चलाई। उन्होंने कहा कि कल जो कुछ हुआ वह अत्यंत निंदनीय है। पुलिस का आचरण बेहद लज्जा जनक था और यह तभी हो सकता है जब सत्ता में तृणमूल कांग्रेस की तरह एक अमानवीय सरकार (West Bengal) हो।