Pandaveshwar News : बाल शिक्षा केंद्र में अनियमितता और खाना बंद होने के लगा आरोप, विधायक ने मौके पर की जांच

शिकायत के आधार पर शनिवार की सुबह पुलिस, बीडीओ और विधायक ने संयुक्त रूप से आईसीडीएस केंद्र का दौरा किया। निरीक्षण में केंद्र पर अव्यवस्था पाई गई। बच्चों के लिए पकाए जाने वाले चावल हर जगह बिखरे पड़े थे। कई महीनों से खाना नहीं बनाया गया है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Chilldren edcn cntr

Child Education Center at Pandaveshwar

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : पांडवेश्वर (Pandaveshwar ) के जमाई पाड़ा में बाल शिक्षा केंद्र (Child Education Center) में अनियमितता और खाना बंद होने के आरोपों की विधायक ने मौके पर जांच की। और प्रशासन को तुरंत खाना बनाने का काम फिर से शुरू करने का आदेश दिया। स्थानीय निवासियों ने पांडवेश्वर बीडीओ (BDO) और विधायक को एक संयुक्त ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाया कि पांडवेश्वर जमाई पाड़ा के डोमपारा इलाके में आईसीडीएस केंद्र (ICDS Crnter) संख्या 144 में पिछले सात महीनों से खाना बनाना बंद कर दिया गया है। उस शिकायत के आधार पर शनिवार की सुबह पुलिस, बीडीओ और विधायक ने संयुक्त रूप से आईसीडीएस केंद्र का दौरा किया। निरीक्षण में केंद्र पर अव्यवस्था पाई गई। बच्चों के लिए पकाए जाने वाले चावल हर जगह बिखरे पड़े थे। कई महीनों से खाना नहीं बनाया गया है। आईसीडीएस के खाना बनाने के उपकरण देख सभी की आंखें फटी की फटी रह गईं। 

निवासियों ने आरोप लगाया है कि केंद्र की प्रभारी नियति रुइदास पिछले छह महीने से खाना (food) नहीं बना रही हैं और बच्चों को सरकार द्वारा प्रदत्त पौष्टिक भोजन से वंचित कर रही हैं। साथ ही उन्होंने यह भी शिकायत की कि बच्चों के लिए खाना बनाने के लिए सरकार की ओर से जो अनुदान दिया गया था उसे भी ले लिया गया। हालांकि, नियति रुइदास ने आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि यह अगस्त के शुरुआत में बना था और फिर उन्होंने कहा कि 6 महीने से यहां खाना नहीं बना है, आईसीडीएस केंद्र में अव्यवस्था के कारण वह खाना नहीं बना पा रहीं हैं। पांडवेश्वर बीडीओ महाश्वेता विश्वास ने कहा, मुझे संयुक्त ज्ञापन मिला है। इस शिकायत के आधार पर जांच की जाएगी और जांच में दोषियों को उचित सजा दी जायेगी।