जामुड़िया फैक्ट्री में हुई दुर्घटना पर अग्निमित्रा पाल ने दी चेतावनी

बाकी तीन को झुलसी हालत में भर्ती कराया गया। दो कर्मीयों पप्पू यादव और प्रदीप कुमार साहा की हालत बिगड़ने पर उन्हें दुर्गापुर के विधाननगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
agni mtr pal

MLA Agnimitra Paul warned

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : जामुड़िया फैक्ट्री में पिघला हुआ लोहा नहीं गिरा था बल्कि एक भयानक विस्फोट हुआ था, जिसे फैक्ट्री के अधिकारियों ने छिपा दिया था। अस्पताल में गंभीर हालत में फंसे श्रमिकों से मिलने पहुंचीं अग्निमित्रा पाल ने श्रमिकों की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए फैक्ट्री प्रशासन, तृणमूल और कांग्रेस श्रमिक संगठनों पर सवाल उठाए और श्रमिकों के हित में केंद्र सरकार से संपर्क करने की चेतावनी दी। जामुड़िया स्थित एक निजी स्पंज आयरन फैक्ट्री में गुरुवार की रात पिघले लोहे से 6 मजदूर झुलस गये। रानीगंज के एक निजी अस्पताल में ले जाने के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गयी। बाकी तीन को झुलसी हालत में भर्ती कराया गया। दो कर्मीयों पप्पू यादव और प्रदीप कुमार साहा की हालत बिगड़ने पर उन्हें दुर्गापुर के विधाननगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

शनिवार को वहां दोनों मजदूरों को देखने पहुंची बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पाल ने कहा कि फैक्ट्री में सुरक्षा की लापरवाही के कारण यह भयानक हादसा हुआ है। फैक्ट्री के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने की उन्होंने मांग की। उन्होंने कहा कि यह हैरानी की बात है कि तृणमूल मजदूर संगठन को यह नहीं पता था कि मजदूर इतने लंबे समय तक बिना सुरक्षा उपकरण के काम कर रहे हैं। विधायक अग्निमित्रा पाल ने चेतावनी दी कि इस घटना को लेकर वह केंद्र सरकार का दरवाजा खटखटाएंगी।