Crime : गलत काम करने वालों के खिलाफ प्रशासन करेगा सख्त कार्रवाई

दुर्गापुर फरीदपुर प्रखंड सामूहिक विकास अधिकारी व वन विभाग के अधिकारी को इसकी जानकारी दी। लाऊ दोहा के फरीदपुर थाने की पुलिस को भी सूचना दे दी गई है। सुजीत बाबू ने कहा कि इस तरह के गलत काम करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
take strict action

Administration will take strict action

टोनी आलम, एएनएम न्यूज : स्कूल (School) परिसर से एक-एक कर पेड़ों की चोरी हो रही है, उखरा रेंज वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। घटना पांडबेश्वर विधानसभा के दुर्गापुर(Durgapur) फरीदपुर प्रखंड के गोगला पंचायत क्षेत्र के पानसिउली गर्ल्स स्कूल (Pansiuli Girls School) में हुई। पंशिउल का यह गर्ल्स स्कूल कई सालों से स्थानीय ईसीएल अधिकारियों की देखरेख में चल रहा है।  हालांकि यह पानसिउली गर्ल्स स्कूल सरकारी नियमों के अनुसार संचालित होता है। विद्यालय सूत्रों के अनुसार इस विद्यालय की कुल छात्राओं की संख्या 55 से 60 है। स्कूल चारों ओर से दीवार से घिरा हुआ है, लेकिन दीवार का एक तरफ का हिस्सा टूटा होने के कारण पेड़ तस्कर एक के बाद एक स्कूल परिसर से बड़े-बड़े पेड़ों को काटकर तस्करी कर रहे हैं । इस  सब  के बाद भी प्रशासन बेपरवाह है। स्कूल की प्रधानाध्यापिका इला घोष ने कहा कि उन्हें स्कूल के पेड़ की चोरी के बारे में कुछ नहीं पता। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने पंचायत से एक पेड़ को काटने की अपील की, जो स्कूल की दीवार को नुकसान पहुंचा रही थी हालांकि, जब उनसे पूछा गया कि क्या उनके पास वन विभाग से पेड़ों को काटने की कोई अनुमति है, तो वह नहीं दिखा सकी। इस बीच, कुछ स्थानीय लोगों  की शिकायत है कि इस स्कूल से न केवल रात में बल्कि दिन के उजाले में भी पेड़ों की चोरी हो रही है। अब सवाल यह है कि स्कूल के अधिकारी सबकुछ न देखने का नाटक क्यों कर रहे हैं।



इस बीच पेड़ काटे जाने की खबर मिलते ही वन विभाग के उखरा रेंज के अधिकारी मौके पर पहुंच गये और घटनास्थल का दौरा करने वाले वन विभाग के शेख मिराज नाम के एक अधिकारी ने कहा कि स्कूल परिसर से पेड़ चोरी होने की सूचना मिलने के बाद वे निरीक्षण करने आए थे। जब वे यहां आए तो देखा कि स्कूल के प्रांगण से कई बड़े-बड़े पेड़ काट कर चोरी कर लिए गए हैं। वनकर्मियों ने बताया कि उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों को इस बारे में अवगत करा दिया है। दुर्गापुर फरीदपुर तृणमूल प्रखंड के अध्यक्ष सुजीत मुखर्जी ने स्कूल परिसर से गैर कानूनी तौर पर पेड़ चोरी करने की शिकायत सुनने के बाद कहा कि पेड़ काटना एक आपराधिक कृत्य है। उन्होंने कहा कि यह खबर उनके पास आई तो उन्होंने दुर्गापुर फरीदपुर प्रखंड सामूहिक विकास अधिकारी व वन विभाग के अधिकारी को इसकी जानकारी दी। लाऊ दोहा के फरीदपुर थाने की पुलिस को भी सूचना दे दी गई है। सुजीत बाबू ने कहा कि इस तरह के गलत काम (Crime) करने वालों के खिलाफ प्रशासन (Administration) सख्त कार्रवाई (strict action) करेगा।