मात्र 5 रुपए में भरपेट खाना (Video)

दुर्गापुर के गरीब लोगों को प्रतिदिन निःशुल्क दोपहर का भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। कैंटीन में मात्र 5 रुपए में भरपेट खाना परोसा जाता है। सिर्फ 5 रुपए में चावल, अंडा, दाल, आलू और सब्जी की व्यवस्था है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
food 5 RS

A full meal for just Rs 5

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से प्रेरित होकर आसनसोल-दुर्गापुर विकास प्राधिकरण और पश्चिम बंगाल सरकार ने दुर्गापुर में मोबाइल मां कैंटीन की सेवा शुरू की। दुर्गापुर के गरीब लोगों को प्रतिदिन निःशुल्क दोपहर का भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। कैंटीन में मात्र 5 रुपए में भरपेट खाना परोसा जाता है।

 

सिर्फ 5 रुपए में चावल, अंडा, दाल, आलू और सब्जी की व्यवस्था है। प्रतिदिन दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक यह सेवा प्रदान की जाती हैं। सुबह 9 बजे से भोजन कूपन वितरित किए जाते हैं। सप्ताह के दौरान शुक्रवार, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को सिटी सेंटर बस स्टैंड पर एक मोबाइल मां कैंटीन है और दुर्गापुर महकमा अस्पताल में शनिवार, रविवार और सोमवार को सेवाएं प्रदान की जाती हैं। प्रतिदिन लगभग 100 गरीबों को यह सेवा मिलती है। चेयरपर्सन अनिंदिता मुखर्जी दोपहर के वक्त अचानक सिटी सेंटर बस स्टैंड पहुंचीं। उनके साथ नगर पालिका के 7 अन्य कर्मचारी भी थे। मां कैंटीन में 5 रुपये का कूपन कटवाया और खाना खाया। उन्हें भोजन की गुणवत्ता की तारीफ की और उन्होंने इस बात पर भी विचार करने का आश्वासन दिया कि क्या गरीब लोगों के लिए इस सेवा को बढ़ाया जा सकता है।