सर्दियों में बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल गार्लिक सूप

author-image
New Update
सर्दियों में बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल गार्लिक सूप

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: गार्लिक सूप बनाने में वक्त बहुत ही कम लगता और बहुत कम इंग्रेडिएंट्स के साथ आप इसे तैयार कर सकते हैं। तो आइये बनाये गार्लिक सूप।



सामग्री -8 कली लहसुन, 1 प्याज, 1 आलू, 1/2 कप फ्रेश क्रीम, 1/2 छोटा चम्मच जीरा, 1 चम्मच अजवायन, 1 छोटा चम्मच मिर्च के गुच्छे, आवश्यकता अनुसार नमक, 2 बड़े चम्मच वर्जिन ऑलिव ऑयल।



बिधि -सबसे पहले एक बड़े बर्तन में ऑलिव ऑयल गरम करें। फिर जीरा डालें और चटकने दें। जीरा हो जाने के बाद कटे हुए प्याज़ डालकर और एक मिनट के लिए भूनें। मोटे तौर पर कटा हुआ लहसुन डालें और उन्हें एक मिनट के लिए और भूनें। अब इसमें कटे हुए आलू और 1-2 कप पानी डाल दें। इसके बाद स्वाद अनुसार नमक डाल दें और बर्तन को ढक्कन से ढककर लगभग 15 से 20 मिनट तक पकने दें। अब सूप में फ्रेश क्रीम डालें और सामग्री के साथ अच्छी तरह से मिला लें। दो मिनट तक पकाएं और फिर गैस बंद कर दें।

अगले स्टेप में इंग्रेडिएंट्स को ब्लेंड करने के लिए एक ब्लेंडर का इस्तेमाल करें या इसे नीचे पकने दें और इसे ब्लेंडर जार में ब्लेंड करें। अब स्मूद ब्लेंडेड सूप को बाउल में निकाल लें और स्वादानुसार पानी डालें और कंसिस्टेंसी को एडजस्ट कर लें। सूप को एक बाउल में डालें फिर ओरिगेनो, चिली फ्लेक्स से सजाएं और सर्व करें।