West Bengal News : राज्यसभा चुनाव से पहले निर्विरोध जीत, जानिए क्या है मामला

टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन, सुखेंदु शेखर रॉय और डोला सेन ने फिर से टीएमसी से उच्च सदन में अपनी सीट हासिल की है। इसके अलावा टीएमसी की ओर से अन्य उम्मीदवार साकेत गोखेल, समीरुल इस्लाम, प्रकाश चिक बड़ाईक राज्यसभा जा रहे हैं। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Rajya Sabha 1707

Unopposed victory before Rajya Sabha elections

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो :  पश्चिम बंगाल (West Bengal) के सभी 7 उम्मीदवार राज्यसभा चुनाव से पहले निर्विरोध जीत गए हैं। 24 जुलाई को इन सीटों के लिए  चुनाव होने वाले थे। इनमें TMC के 6 उम्मीदवार और BJP का एक उम्मीदवार निर्विरोध चुना गया है। बात है कि किसी भी विपक्षी उम्मीदवार ने उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया और वे निर्विरोध जीत गए। कूचबिहार (Coochbehar) के अनंत महाराज (Anant Maharaj) ने बीजेपी उम्मीदवार के रूप निर्विरोध जीत दर्ज की है, वही टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन (Derek O'Brien), सुखेंदु शेखर रॉय और डोला सेन (Dola Sen) ने फिर से टीएमसी से उच्च सदन में अपनी सीट हासिल की है। इसके अलावा टीएमसी की ओर से अन्य उम्मीदवार साकेत गोखेल, समीरुल इस्लाम, प्रकाश चिक बड़ाईक राज्यसभा जा रहे हैं। 

सूत्रों के मुताबिक राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा के डमी उम्मीदवार रथींद्र बोस ने नामांकन वापस ले लिया था और राज्यसभा चुनाव के लिए जमा हुए नामांकन की जांच के बाद सातों ही उम्मीदवारों के नामांकन में कोई दिक्‍कत नहीं थी। इसके बाद शनिवार को नामांकन वापिस लेने के आखिरी दिन भाजपा ने अपने डमी प्रत्याशी का नामांकन वापस लेने का निर्णय किया और इस तरह राज्‍य की 7 सीटों पर चुनाव कराने की जरूरत अब नहीं है।