बंगाल में मरीजों को सस्ती वैकल्पिक चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए उठया यह कदम

क्षेत्रीय संस्थान में बुनियादी ढांचे को उन्नत किया जाएगा। इस क्षेत्र के मरीजों के लिए इनडोर विभाग, अनुसंधान प्रयोगशालाएं, इमेजिंग सुविधाएं और अन्य आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं जैसी नई सुविधाएं शुरू की जाएंगी। सेंटर पर 9.42 करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
hospital

provide affordable alternative medicine

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : केंद्र सरकार द्वारा सोमवार को सिलीगुड़ी के बाहरी इलाके में क्षेत्रीय होम्योपैथी अनुसंधान संस्थान (आरआरआईएच) का उद्घाटन किया गया। जानकरी के मुताबिक संस्थान सेंट्रल काउंसिल रिसर्च होम्योपैथी के तहत काम करेगा, जो केंद्रीय आयुष मंत्रालय के तहत काम करता है। केंद्रीय आयुष और महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री मुंजपारा महेंद्रभाई कालूभाई ने सिलीगुड़ी उपखंड के माटीगाड़ा ब्लॉक में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पास एक इलाके छोटा पाथुराम जोटे में केंद्र का उद्घाटन किया।

सूत्रों के मुताबिक समय आने पर, क्षेत्रीय संस्थान में बुनियादी ढांचे को उन्नत किया जाएगा। इस क्षेत्र के मरीजों के लिए इनडोर विभाग, अनुसंधान प्रयोगशालाएं, इमेजिंग सुविधाएं और अन्य आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं जैसी नई सुविधाएं शुरू की जाएंगी। सेंटर पर 9.42 करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं।