Coal Smuggling Case: ईसीएल पूर्व डीटी को 1.70 करोड़, CISF इंस्पेक्टर को मिले 11 लाख

कोयला तस्करी मामले में गिरफ्तार ईसीएल के पूर्व तकनीकी निदेशक सुनील कुमार झा और सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर आनंद कुमार सिंह को चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया है।

New Update
COAL

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: कोयला तस्करी मामले (Coal Smuggling Case) में गिरफ्तार ईसीएल के पूर्व तकनीकी निदेशक सुनील कुमार झा (Sunil Kumar Jha) और सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर आनंद कुमार सिंह (CISF Inspector Anand Kumar Singh)

को चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया है। सीबीआई कोर्ट (CBI Court) के जज राजेश चक्रवर्ती ने आदेश दिया कि मामले की अगली सुनवाई 16 मई को होगी। शुक्रवार की सुबह दोनों को कोलकाता के निजाम पैलेस से सीबीआई के अधिकारी सीधे आसनसोल की विशेष सीबीआई अदालत में लाए। सुनवाई की शुरुआत में दोनों के वकील शेखर कुंडू ने सवाल खड़े किए। 

सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लाला की डायरी और रत्नेश के घर व दफ्तर के दस्तावेज व इस संबंध में पूर्व में गिरफ्तार ईसीएल के अधिकारियों से जानकारी ली गई थी। सीबीआई का दावा है कि पूर्व डीटी ने माफिया को कोयले की तस्करी में मदद करने के लिए एक करोड़ 70 लाख रुपये और सीआईएसएफ इंस्पेक्टर ने 11 लाख रुपये की रिश्वत ली थी। यह घोटाला 1300 करोड़ रुपए से ज्यादा का है।