10 तारीख से पहले नहीं खुलेंगे स्कूल, राज्य सरकार ने दिया नोटिस

पूरा प्रदेश गर्मी की चपेट में है, गर्मी से निजात की कोई संकेत नहीं है। हालांकि बारिश से राहत मिली है। 22 अप्रैल को सरकार ने भीषण गर्मी के कारण पश्चिम बंगाल के शैक्षणिक संस्थानों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की थी।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Summer Vacations

West Bengal

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: राज्य के लोगों को अभी भी गर्मी से निजात नहीं मिली है। पूरा प्रदेश गर्मी की चपेट में है, गर्मी से निजात की कोई संकेत नहीं है। हालांकि बारिश से राहत मिली है। 22 अप्रैल को सरकार ने भीषण गर्मी के कारण पश्चिम बंगाल के शैक्षणिक संस्थानों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की थी। बताया गया है कि स्कूल जून के पहले सप्ताह में खुल जायेगा। हालांकि राज्य में स्कूल 3 जून को खुल जायेंगे लेकिन छात्र 10 जून से स्कूल जाएंगे। इस बीच, तापमान फिर से बढ़ने से स्कूल चिंतित हैं। बहरहाल, राज्य में फिर बढ़ सकती हैं गर्मी की छुट्टियां? भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान के कारण कई राज्यों ने फिर से स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है।

राज्य में 10 जून से छात्र स्कूल जाना शुरू कर देंगे। हालांकि, पश्चिम बंगाल सरकार ने अभी तक इस बारे में कुछ नहीं कहा है कि तापमान में लगातार बढ़ोतरी के कारण राज्य में गर्मी की छुट्टियां फिर से बढ़ाई जाएंगी या नहीं।