चिकित्सा सुविधा से कोसों दूर साहेबखाली!

हिंगलगंज के साहेबखाली में आपका स्वागत है। चुनाव आते हैं और जाते हैं, विधानसभा और लोकसभा चुनाव होते हैं और राजनीतिक रंग बदलते हैं लेकिन पश्चिम बंगाल के सबसे दूरदराज और पिछड़े इलाकों की स्थिति में कोई अंतर नहीं आया है। 

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
them_hindi

Sahebkhali

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: हिंगलगंज के साहेबखाली में धूल भरी ऊबड़-खाबड़ सड़कें, वे इतने संकरे हैं कि केवल एक कार ही गुजर सकती है। पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएं नहीं हैं। बच्चे स्कूल तो जाते हैं लेकिन शिक्षक नहीं हैं। हिंगलगंज के साहेबखाली में आपका स्वागत है। चुनाव आते हैं और जाते हैं, विधानसभा और लोकसभा चुनाव होते हैं और राजनीतिक रंग बदलते हैं लेकिन पश्चिम बंगाल के सबसे दूरदराज और पिछड़े इलाकों की स्थिति में कोई अंतर नहीं आया है। 

स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार, क्षेत्र का एकमात्र अस्पताल लगभग अस्तित्वहीन है। एएनएम न्यूज़ ने साहेबखाली की यात्रा की और जमीनी स्थिति जानने के लिए एक ग्रामीण से बात की। कालिंदी नदी के दूसरी ओर साहेबखाली से बांग्लादेश को देखा जा सकता है, जो दोनों देशों को अलग करती है। बांग्लादेश से नियमित रूप से घुसपैठ होती रहती है और कई लोग साहेबखाली और हिंगलगंज और संदेशखाली के आसपास के इलाकों के सीमावर्ती गांवों में आकर बस गए हैं।