Assembly session : बंगाल में विधायकों की उपस्थिति के लिए नए नियम

पार्टी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को साप्ताहिक उपस्थिति रिपोर्ट भेजने का फैसला किया है ।विधायकों को अब तक कोई अधिसूचना नहीं भेजी गई है और टीएमसी सुप्रीमो के साथ बैठक के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
For MLA 2309

New rules for presence of MLAs

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : पार्टी विधायकों के विधानसभा सत्र में भाग न लेने के मद्देनजर, टीएमसी ने विधानसभा में अपने विधायकों के लिए दो उपस्थिति रजिस्टर बनाए रखने और पार्टी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को साप्ताहिक उपस्थिति रिपोर्ट भेजने का फैसला किया है। उपस्थिति पंजिका संसदीय कार्य मंत्री के कार्यालय एवं मुख्य सचेतक कक्ष में रखी जायेगी। 

जानकारी के मुताबिक संसदीय कार्य मंत्री शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने कहा कि पिछले सत्र के दौरान विधानसभा में पार्टी के कई विधायकों के अनुपस्थित रहने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा गठित टीएमसी विधायकों की अनुशासन समिति की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया। साथ ही उन्होंने बताया है कि मैंने एक बैठक बुलाई और वहां हमने देखा कि जब विधानसभा के अंदर अध्यक्ष मतदान करते हैं तो उस समय उपस्थित सदस्यों की संख्या कभी-कभी भयानक होती है। हमारे पास 236 सदस्य हैं लेकिन मतदान के दौरान पार्टी सदस्यों की संख्या 130, 140, 160 उपस्थिति होते है। यह योग्य नहीं है।" हालांकि कहा कि विधायकों को अब तक कोई अधिसूचना नहीं भेजी गई है और टीएमसी सुप्रीमो के साथ बैठक के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।