Assembly by-election : धुपगुड़ी विधानसभा के लिए उपचुनाव का बजा डंका

पांच सितंबर को मतदान और वोटों की गिनती 8 सितंबर को होगी। पांच अन्य राज्यों की छह अन्य विधानसभा सीटों पर इसी तारीख को उपचुनाव होंगे और मतगणना भी आठ सितंबर को होगी। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
by elction dhupguri

Assembly by-election

एएनएम न्यूज़ , ब्यूरो : मंगलवार को भारतीय चुनाव आयोग (Election Commission of India) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के जलपाईगुड़ी (Jalpaiguri) में धुपगुड़ी विधानसभा के लिए उपचुनाव (Assembly by-election) का ऐलान कर दिया है। इस सीट के लिए पांच सितंबर को मतदान और वोटों की गिनती 8 सितंबर को होगी। 25 जुलाई को मौजूदा भाजपा विधायक (MLA) बिष्णुपद रॉय के आकस्मिक निधन (Death) के बाद धुपगुड़ी सीट खाली हो गई थी, जिस वजह से उपचुनाव होगा। वह पहली बार विधायक बने और वह धुपगुड़ी (Dhupguri) से पहले निर्वाचित भाजपा (BJP) विधायक भी थे। 

वह पश्चिम बंगाल विधानसभा के मानसून सत्र में भाग लेने के लिए कोलकाता (Kolkata) आए थे, लेकिन सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया और कुछ ही समय बाद उनका निधन हो गया। सूत्रों के मुताबिक पांच अन्य राज्यों की छह अन्य विधानसभा सीटों पर इसी तारीख को उपचुनाव होंगे और मतगणना भी आठ सितंबर को होगी।