Teacher recruitment scam : कोलकाता सहित कई स्थानों पर ED ने मारे छापे

जांचकर्ताओं ने दावा किया कि भद्रा, जिन्हें राजनीतिक हलकों में 'कालीघाट-एर काकू' (कालीघाट के चाचा) के नाम से जाना जाता है, इस कंपनी के मामलों को संभालते थे।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
ED 2208

ED

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : सोमवार को ED ने (West Bengal) स्कूल नौकरी घोटाले की जांच के सिलसिले में  कोलकाता और उसके आसपास के कई स्थानों पर तलाशी ली। यह जानकारी ED अधिकारियों ने दी है। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने बताया कि जांचकर्ताओं द्वारा जिन स्थानों की तलाशी ली जा रही है उनमें न्यू अलीपुर में एक कार्यालय भवन और सुजॉय कृष्ण भद्र से जुड़ा एक भबनीपुर अपार्टमेंट शामिल है, जिन्हें घोटाले में गिरफ्तार (Arrest) किया गया था। ईडी घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) पहलू की जांच कर रही है, जिसमें कई शिक्षा विभाग के अधिकारियों और वरिष्ठ टीएमसी (TMC) नेताओं को गिरफ्तार किया गया था।

न्यू अलीपुर की इस इमारत में राज्य के एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से जुड़ी एक निजी कंपनी का कार्यालय है। जांचकर्ताओं ने दावा किया कि भद्रा, जिन्हें राजनीतिक हलकों में 'Kalighat-er Kaku' (कालीघाट के चाचा) के नाम से जाना जाता है, इस कंपनी के मामलों को संभालते थे। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि, ''हम इस कंपनी के माध्यम से किए गए धन के फर्जी हस्तांतरण के संबंध में कुछ विशिष्ट दस्तावेजों की तलाश कर रहे हैं।''