Jadavpur University : जादवपुर कांड को लेकर सीपीआई -एम-एल लिबरेशन पार्टी ने की विरोध सभा

रैगिंग के नाम पर जिन छात्रों ने उनकी हत्या की है। उनको छात्र कहना भी मुनासिब नहीं है। इसी के खिलाफ आज सीपीआईएमएल तथा ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन की तरफ से प्रतिवाद दिवस मनाया जा रहा है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
CPI M-L 2208

CPI M L Liberation Party protest

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : जादवपुर विश्वविद्यालय (Jadavpur University) के छात्र स्वप्नदीप कुंडू की मौत की जांच और दोषियों को सजा देने की मांग को लेकर सीपीआई -एम-एल लिबरेशन पार्टी (CPI M L Liberation Party) ने विरोध सभा की। बुधवार सुबह अंडाल (Andal) के उखरा (Ukhra) गांव के स्कूल मोड़ पर विरोध (protest) सभा हुई।  मुख्य वक्ता पार्टी के प्रदेश नेता सोमनाथ चट्टोपाध्याय थे। आज की विरोध सभा घटना की निष्पक्ष जांच और दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग को लेकर। उन्होंने कहा कि रैगिंग के नाम पर जिन छात्रों ने उनकी हत्या की है। उनको छात्र कहना भी मुनासिब नहीं है। इसी के खिलाफ आज सीपीआईएमएल तथा ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन की तरफ से प्रतिवाद दिवस मनाया जा रहा है। पूरे प्रदेश में इन दो संगठनों द्वारा जादवपुर में जो कुछ हुआ, उसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। 

वही ज्यादापुर की घटना के लिए कुछ लोगों द्वारा वाम  तथा अति वामपंथी छात्र संगठनों को जिम्मेदार ठहराए जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यह सरासर गलत है।  जिन लोगों ने यह किया है, उनके साथ वामपंथी या अती वामपंथी छात्र संगठनों का कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि जादवपुर और प्रेसीडेंसी यह दो शिक्षण संस्थान ही ऐसे हैं जहां पर हर वर्ष छात्र संसद का चुनाव होता है, जबकि राज्य के अन्य शिक्षण संस्थानों में चुनाव नहीं करवाने दिया जाता है। इसीलिए वामपंथी छात्र संगठनों को बदनाम करने की मंशा से यह प्रचार किया जा रहा है।