Jamuria: जमीन हड़पने की शिकायत, 30 लाख की जगह 12 लाख क्यों ?

खुशी गोस्वामी (Khushi Goswami) और राहुल गोस्वामी (Rahul Goswami) ने बताया कि इसकी पूरी संरचना रेशमी कारखाना द्वारा उनकी जमीन पर बनाया गया है।

author-image
Sneha Singh
New Update
Complaint of land grab

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: जामुड़िया (Jamuria) औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री (factory) में जमीन हड़पने की शिकायत आ रही है। जामुड़िया विधानसभा ब्लॉक 2, हिजलगढ़ा में रेशमी ग्रुप नामक एक निजी फैक्ट्री के खिलाफ एक फैक्ट्री कार्यालय बनाया गया था। खुशी गोस्वामी (Khushi Goswami) और राहुल गोस्वामी (Rahul Goswami) ने बताया कि इसकी पूरी संरचना रेशमी कारखाना द्वारा उनकी जमीन पर बनाया गया है। जमीन की कीमत 12 लाख रुपये दी जा रही है, जबकि 2 बीघे जमीन की कुल कीमत के हिसाब से 30 लाख रुपये मिलने थे, लेकिन कंपनी ने हमें दो बीघे जमीन देने से इनकार कर दिया और कंपनी ने उनकी जमीन के अंदर चारदीवारी कर ली। तब से कई बार वह उनके कार्यालय गए हैं और कई बार जमीन की दलिल कंपनी के अधिकारियों को दी गई है लेकिन अभी तक उनकी ओर से कोई समाधान नहीं हुआ। 

हमारा परिवार बार-बार इस फैक्ट्री में अपनी गुहार लेकर आता है लेकिन उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जाता बल्कि आश्वासन देकर भेजा जाता है। जमीन के मालिक आज इस फैक्ट्री के प्रबंधन के पास इस समस्या का समाधान करने आये थे, लेकिन हमारी बात सुनने के बाद प्रबंधन ने यह काम सोमवार को करने का निर्णय लिया। खुशी गोस्वामी ने जमीन मुद्दे पर कहा कि हमें अपना हक चाहिए, जमीन का उचित दाम मिलेगा तो हम अपनी जमीन बेच देंगे।  इससे पहले भी रेशमी फैक्ट्री (Reshmi factory) के बाहर कई बार विरोध प्रदर्शन हो चुका है, जब से इस फैक्ट्री की चारदीवारी का निर्माण शुरू हुआ है, जमीन के मालिक कई बार फैक्ट्री के गेट के बाहर विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। इस मुद्दे पर जब फैक्ट्री मालिक से बात की गई तो वह इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते थे।