न्यायाधीश और न्यायाधीश के पति को सीआईडी ने भेजा समन

सीआईडी सूत्रों के अनुसार, डे को उस मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए शनिवार सुबह 11 बजे उपस्थित होने के लिए कहा गया है, जिसमें उनसे एक बार पूछताछ की जा चुकी है। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
amrita sinha 1512

CID sent summons to judge and husband of judge

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : सुप्रीम कोर्ट के “किसी भी दबाव में आए बिना जांच जारी रखने” के निर्देश के बाद, बंगाल के अपराध जांच विभाग (CID) ने न्यायाधीश और न्यायाधीश के पति प्रताप चंद्र डे को एक नया प्रशस्ति पत्र जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक कलकत्ता के ट्रिब्यूनल सुपीरियर अमृता सिन्हा को एक 64 वर्षीय विधवा और उसकी बेटी की शिकायत के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया गया, जिन्होंने एक आपराधिक जांच में हस्तक्षेप करने के लिए न्यायाधीश और उसके पति की ओर से शक्ति के दुरुपयोग का आरोप लगाया था। सीआईडी सूत्रों के अनुसार, डे को उस मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए शनिवार सुबह 11 बजे उपस्थित होने के लिए कहा गया है, जिसमें उनसे एक बार पूछताछ की जा चुकी है। 

न्यायमूर्ति सिन्हा का न्यायाधिकरण वर्तमान में बंगाल के भर्ती कर्मचारियों में कानून के निष्पादन की दिशा की जांच से संबंधित नाजुक मामलों की सुनवाई कर रहा है और एजेंसी को राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव की संचित संपत्ति के स्रोतों की खोज करने का आदेश दिया है। अभिषेक बनर्जी, उनका तत्काल परिवार और लीप्स। y बाउंड्स, वह कंपनी जिसका नेता कर्मचारियों के संबंध में कार्यकारी निदेशक है।

जानकारी के मुताबिक संयोग से, शुक्रवार को वह दिन भी चिह्नित हुआ जब सुप्रीम कोर्ट ने बनर्जी की एक याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया और खारिज कर दिया, जिन्होंने ईडी मामले को सिन्हा के न्यायाधिकरण से किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित करने और एक आदेश लागू करने का अनुरोध दायर किया था।