राज्य सरकार की वोटिंग में बड़ा कदम! राज्य में 6652 रिक्त पदों पर नई भर्ती

शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले को लेकर प्रदेश भर में अटकलों का बाजार गर्म है। SSC मामले पर कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले के बाद राज्य के राजनीतिक गलियारों में हंगामा मच गया।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
mamta banerjee

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले को लेकर प्रदेश भर में अटकलों का बाजार गर्म है। SSC मामले पर कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले के बाद राज्य के राजनीतिक गलियारों में हंगामा मच गया। वहीं, हाई कोर्ट के आदेश से एसएससी 2016 का पूरा पैनल रद्द कर दिया गया है। इससे राज्य के 25,753 लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है। इसके बाद जब राज्य सरकार ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो थोड़ी राहत मिली।

संयोग से, राज्य के लोगों के लिए अच्छी खबर यह है कि योग्य और अयोग्य लोगों की नौकरियां चली गईं। मालूम हो कि राज्य सरकार कई रिक्त पदों पर भर्ती करने जा रही है। नोटिफिकेशन आया है कि राज्य सरकार पंचायतों में 6,552 रिक्त पदों पर भर्ती करने जा रही है।

राज्य के पंचायत कार्यालयों में कई रिक्तियां भरी जाने वाली हैं। ग्रुप-डी, चपरासी, सहायक कैशियर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, ग्राम पंचायत कार्यकर्ता, लोअर डिवीजन सहायक, निर्माण सहायक, सहायक, सचिव, लेखा क्लर्क, कार्यकारी सहायक, आशुलिपिक, क्लर्क-सह-टाइपिस्ट, पंचायत समिति चपरासी के लिए भर्ती चल रही है। , विभिन्न पदों पर ब्लॉक सूचना विज्ञान अधिकारी।

साथ ही राज्य सरकार के पंचायत विभाग के एक पोर्टल के माध्यम से भी पंजीयन जारी है। इन रिक्तियों के लिए भर्ती अधिसूचना प्रकाशित हो चुकी है। बताया जा रहा है कि राज्य की ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद पंचायत में कुल 6652 लोगों की नियुक्ति की जाएगी।