Chittaranjan : चिरेका रेलकर्मियों के विरोध के बाद बिजली विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी का तबादला

त्वरित कार्यवाही के बाद रेल कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया। श्रमिक नेता इंद्रजीत सिंह ने कहा कि दुर्घटना को लेकर संबंधित विभाग के उच्च अधिकारी को दुर्घटना की सूचना देने के दौरान बिधुत कर्मियों को को परेशान किया गया था। वह अस्वीकार्य है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Chittaranjan 11.

A senior officer of the Electricity Department was transferred

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़, चित्तरंजन: चितरंजन (Chittaranjan) रेलकर्मियों (Railway worker) के विरोध के बाद विगत सोमवार चिरेका प्रबंधन द्वरा बिजली विभाग (Electricity Department) के एक वरिष्ठ अधिकारी चिरेका सहायक विद्युत अभियंता/एम इंदु कुमार यादव का तबादला (transferred ) कर दिया गया है। बता दे बीते शनिवार की रात चितरंजन में बिजली विभाग के दो कर्मी किसी के घर की बिजली ठीक करने जा रहे थे। इस दौरान जा रहे लाइनमैन एंव हेल्पर की दुर्घटना हो गई जिसमें दोनों घायल हो गये थे। घायल कर्मियो को तत्काल केजी अस्पताल में इलाज के लिये ले जाया गया। जहाँ दोनों का इलाज चल रहा है। वही दुर्घटना के बाद सहकर्मियों ने संबंधित एसएसई द्वरा उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी। आरोप है कि चिरेका सहायक विद्युत अभियंता/एम इंदु कुमार यादव द्वरा एसएसई एंव चिरेका के विद्युत कर्मियों के साथ अभद्रा के  साथ पेस आये। साथ ही जो करना है कर लो मैं देख लूंगा।

वही घटना के प्रकाश में आते ही अधिकारी के विरोध में श्रमिक नेता इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में चिरेका के विधुत विभाग के रेलकर्मी चिरेका सेंट्रल पावर हाउस में धरने पर बैठ गए। धरना प्रदर्शन दो घंटे से अधिक समय तक चला। जिसके के बाद उच्च अधिकारियों ने मामले में संज्ञान लेते हुये आरोपी अधिकारी को अन्य जगह स्थानांतरित करने का आदेश दिया। त्वरित कार्यवाही के बाद रेल कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया। श्रमिक नेता इंद्रजीत सिंह ने कहा कि दुर्घटना को लेकर संबंधित विभाग के उच्च अधिकारी को दुर्घटना की सूचना देने के दौरान बिधुत कर्मियों को को परेशान किया गया था। वह अस्वीकार्य है। इसलिए आज कार्यकर्ताओं को लेकर विरोध किया गया। ताकि भविष्य में अन्य कर्मियों को इस तरह का शिकार ना होना पड़े।